4 टीमें जो आईसीसी विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल में बना सकती हैं जगह, जानिए क्या है भारतीय टीम की सम्भावना


जैसे टी20 और एकदिवसीय क्रिकेट में विश्व कप होता है, वैसे ही टेस्ट क्रिकेट में टेस्ट चैंपियनशिप होता है. आने वाले साल के जून-जुलाई में टेस्ट विश्व चैम्पियनशिप का फाइनल होने वाला है. आज के इस लेख में हम बात कर रहे हैं, उन टीमों के बारे में जो विश्व चैम्पियनशिप के फाइनल में प्रवेश कर सकती हैं.

ऑस्ट्रेलिया

ऑस्ट्रेलिया इस समय टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंचने वाली पहली टीम बनने के कगार पर है. ऐसे में ऑस्ट्रेलियाई टीम फिलहाल टॉप पर है. ऑस्ट्रेलिया ने अबतक 11 टेस्ट में से 7 जीते हैं और उसके 72.73 प्रतिशत अंक हैं.

साउथ अफ्रीका

साउथ अफ्रीका विश्व चैम्पियनशिप के फाइनल में पहुंचने के रेस में दूसरे नंबर पर है. टेस्ट रैंकिंग में लिस्ट में तीसरे नम्बर पर 104 अंक के साथ साउथ अफ्रीका बनी हुई है.

इस लिस्ट में तीसरे नम्बर पर 104 अंक के साथ साउथ अफ्रीका बनी हुई है. अगर साउथ अफ्रीका अपने बाकी मैच जीत जाती है तो आराम से वह फाइनल में पहुंच जाएगी.a

श्रीलंका

श्रीलंकाई टीम का नंबर आता है, जिसके 53.33 प्रतिशत प्वाइंट हैं. अगर टेस्ट रैंकिंग की बात करे तो श्रीलंका सातवे नंबर पर है. लेकिन प्रतिशत में वह बाकि टीमों से आगे है.

पिछले कुछ समय से श्रीलंकाई टीम ऑफ जबरदस्त वापसी की है, अगर श्रीलंका को टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल खेलना है, तो उसे टेस्ट क्रिकेट में अपना बेस्ट देना होगा.

भारत

पाकिस्तान को इंग्लैंड ने 74 रन से हरा दिया है. इस हार से भारतीय को बहुत फायदा हुआ है. पाकिस्तान के पास इंग्लैंड के खिलाफ तीन टेस्ट और न्यूजीलैंड के खिलाफ दो टेस्ट मैच जीतकर फाइनल में पहुंचने का मौका था, लेकिन अब पाकिस्तान फाइनल में नही पहुंच पाएगी.

वहीं भारत को इस हार से बहुत फायदा हुआ है. अगर टेस्ट चैंपियनशिप से पहले भारत अपने सारे मैच जीत जाए तो बहुत हद तक यह संभव है कि भारत विश्व चैम्पियनशिप का फाइनल एक बार फिर से खेलेगा.

0/Post a Comment/Comments