“कुछ तो लोचा है” फिटनेस टेस्ट कैसे पास कर जाते हैं ये 3 भारतीय खिलाड़ी, खाने पर नहीं है कंट्रोल निकले हुए हैं पेट


Team India 3 unfit player: स्पोर्ट्स में फिटनेस के महत्व को बताने की खास जरूरत नहीं है। स्पोर्ट्स कोई भी क्यों न हो, फिटनेस की मांग सबसे ज्यादा होती है। भारतीय क्रिकेट टीम में भी टीम में लेने से पहले खिलाड़ी के सभी टेस्ट के साथ फिटनेस टेस्ट भी कराया जाता है। लेकिन टीम इंडिया में इस समय तीन ऐसे खिलाड़ी हैं, जोकि न अनफिट हैं। बल्कि उनके बढ़े हुए वजन को देखकर ये भी कहा जा सकता है कि आखिर उन्हें टीम में जगह कैसे मिल रही है।

1- रोहित शर्मा ( Rohit Sharma)

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान रोहित शर्मा भी उन्हीं खिलाड़ियों में से एक हैं, जिनकी फिटनेस और वजन को लेकर सवाल उठता है। रन न बना पाने के बाद रोहित शर्मा इस बात को लेकर ट्रॉल भी हो जाते हैं। लेकिन इस समय तीनों फॉर्मेट में टीम की कमान रोहित शर्मा के हाथ में ही है।

कई बार फैंस रोहित शर्मा को तुलना महेंद्र सिंह धोनी से भी कर देते हैं, लेकिन फिर धोनी की फिटनेस और रोहित की फिटनेस के लिए आपस में ट्रोल भी हो जाते हैं। वनडे विश्व कप से पहले रोहित शर्मा को फिटनेस पर खास ध्यान देना होगा।

2-ऋषभ पंत ( Rishabh Pant)

भारतीय टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत जोकि महज 25 वर्ष के ही हैं। लेकिन उनकी फिटनेस मे उम्र से कही ज्यादा है, ऋषभ पंत पिच पर रन के लिए दौड़ते वक्त लगी अनफिट नजर आते हैं। जिसके कारण कई बार ट्रोलर्स के निशाने पर भी होते हैं।

ऋषभ पंत युवा जिसका खामियाजा ऋषभ पंत को अपनी परफॉर्मेंस के जरिए भुगतान पड़ रहा है। ऋषभ पंत लगातार अपनी फॉर्म के कारण ट्रॉल हो रहे हैं।

3- शार्दुल ठाकुर ( Shardul Thkur)

इस अनफिट खिलाड़ियों की लिस्ट में शार्दुल ठाकुर का नाम भी शामिल है। टीम इंडिया (Team India) के लिए तेज गेंदबाजी से मैच जिताने वाले शार्दुल ठाकुर का वजन उनके लिए मुसीबत बन रहा है। शार्दुल ठाकुर एक तेज गेंदबाज हैं, टीम में गेंदबाज को फिट और फुर्तीला होना चाहिए, लेकिन वजन के कारण खिलाड़ी की गेंद की धार कम होती नजर आ रही है।

शार्दुल की भी उम्र कोई ज्यादा नहीं है, लेकिन शार्दुल ठाकुर के पिछले प्रदर्शन की बात करें तो बांग्लादेश के खिलाफ पहले और दूसरे वनडे मे क्रमशः 0 और 1 विकेट लिए है।

0/Post a Comment/Comments