बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज इन 2 खिलाड़ियों के लिए है अंतिम मौका, नहीं किया शानदार प्रदर्शन तो संन्यास ही बचेगा अंतिम विकल्प


भारत और बांग्लादेश के बीच दो टेस्ट मैचों की सीरीज 14 दिसंबर से शुरू होगी। इस सीरीज का पहला मैच चटगांव में खेला जाएगा। यह टेस्ट सीरीज भारतीय टीम के लिए वर्ल्ड चैंपियनशिप के लिहाज से काफी महत्वपूर्ण होने वाली है। इसके अलावा इस सीरीज के दौरान भारत के कुछ खिलाड़ियों का करियर भी दांव पर लगा होगा। जिनके बारे में हम आपको बताने वाले हैं।

चेतेश्वर पुजारा

भारतीय टेस्ट टीम के स्पेशलिस्ट बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा पिछले कुछ समय से अंतरराष्ट्रीय स्तर पर बहुत खराब फॉर्म में चल रहे हैं। इसका पता उनके आखिरी शतक से लगाया जा सकता है।

उन्होंने साल 2019 में अपना आखिरी टेस्ट शतक लगाया था। तब से वें भारतीय टीम के लिए टेस्ट में शतक नहीं लगा पाए। इसके अलावा उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ पिछले टेस्ट में भी कुछ खास रन बनाए थे। उन्होंने उस टेस्ट की दोनों पारियों में महज 13 और 66 रन बनाए। अब यदि वह बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज में रन नहीं बनाते हैं तो वह आने वाले समय में भारतीय टीम से बाहर हो सकते हैं।

उमेश यादव

उमेश यादव के हाल भी चेतेश्वर पुजारा की ही तरह है। वें भी काफी लंबे से समय भारत के बेहतरीन प्रदर्शन नहीं कर पा रहे हैं। उन्हें इस टेस्ट सीरीज में जसप्रीत बुमराह की जगह चुना गया। उनकी और मोहम्मद शमी की गैर-मौजूदगी में उनका टीम में खेलना निश्चित है।

अब यदि उन्हें टीम में अपनी जगह सुनिश्चित करनी है तो उन्हें आगामी दोनों टेस्ट मैचों में काफी संख्या में विकेट चटकाने होगें। यदि वह विकेट नहीं चटकाते हैं, तो उनकी जगह जल्द ही मोहम्मद सिराज और शादुल ठाकुर जैसे खिलाड़ी ले लेंगे।

0/Post a Comment/Comments