आख़िरकार संजू सैमसन को मिला न्याय, सीधे बनाया गया कप्तान, 2023 से संभालेंगे टीम की कमान


भारतीय क्रिकेट टीम ( Team India) के बांग्लादेश दौरे में संजू सैमसन को जगह नहीं मिली। लेकिन अब रणजी सीजन शुरू होने वाला है। संजू सैमसन ( Sanju Samson) केरल के कप्तान के तौर पर वापसी करने वाले हैं।

संजू सैमसन को केरल के शुरुआती दो मैच में कप्तानी करने के लिए चुने गए हैं। साथ ही टीम का उपकप्तान सिजोमोन जोसेफ को बनाया गया है। संजू सैमसन को पास भारतीय टीम की अगली सीरीज जोकि श्रीलंका के खिलाफ है, उससे पहले खुद को साबित करने का अच्छा मौका है।

संजू सैमसन रणजी से करेंगे वापसी

केरल क्रिकेट टीम के रणजी ट्रॉफी में संजू सैमसन लंबे वक्त से एक्टिव है। इस साल संजू सैमसन को शुरुआती दो मैच में कप्तान बनाया गया है। तो वहीं टीम में चार नए चेहरे भी शामिल हैं। अब टीम इंडिया की अगली सीरीज से पहले संजू सैमसन के पास वापसी करने का अच्छा मौका होगा। ऐसी के साथ ही मुंबई के स्टार बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव भी रणजी ट्रॉफी में दूसरे मैच से मुंबई टीम का हिस्सा है।

जनवरी में टीम इंडिया में मौके का इंतजार

भारतीय क्रिकेट टीम की तरफ से संजू सैमसन ने आईसीसी टी20 विश्व कप 2022 के बाद हुई न्यूजीलैंड सीरीज का हिस्सा थे। 28 साल के विकेटकीपर बल्लेबाज संजू सैमसन में टीम के पिछले छ मैच में महज एक में ही मौका मिला है।

बांग्लादेश के खिलाफ 2022 सीजन की आखिरी सीरीज होने के कारण संजू सैमसन को अगले साल तक इंतजार करना होगा। भारतीय टीम अब जनवरी और फरवरी में तीन घरेलू सीरीज खेलेगी। जिसकी शुरुआत श्रीलंका के साथ होगी।

टीम इंडिया में जगह न मिलने के बाद अब संजू सैमसन घरेलू क्रिकेए वापसी के लिए अध्याए वापसी कर रहे हैं। संजू सैमसन में घरेलू मैचों से अच्छी छाप छोड़ी थी। अब केरल टीम में नए चेहरों को भी जगह मिली है। इसमें शॉन रोजर और कृष्णा प्रसाद, ऑफ स्पिनर वैसाख चंद्रन और विकेटकीपर-बल्लेबाज सचिन सुरेश हैं, जिन्हें संजू सैमसन की कप्तानी में खेलने का मौका मिला है।

रोहन प्रेम टीम में वापसी कर रहे हैं। ऑलराउंडर जलज सक्सेना एकमात्र प्रोफेसनल गेस्ट प्लेयर के तौर पर शामिल होंगे। सलामी बल्लेबाज राहुल पी भी टीम का हिस्सा है। केरल टीम को अपना पहला मैच 13 दिसंबर को रांची में और दूसरा मैच 20 दिसंबर को राजस्थान में खेलना है।

केरल रणजी टीम: संजू सैमसन (कप्तान और विकेटकीपर), सिजोमन जोसेफ (उप कप्तान), रोहन एस कुन्नुमल, कृष्णा प्रसाद, वत्सल गोविंद शर्मा, रोहन प्रेम, सचिन बेबी, शॉन रोजर, अक्षय चंद्रन, जलज सक्सेना, बासिल थम्पी, निधिश एमडी, फानूस एफ, बासिल एनपी, वैसाख चंद्रन, सचिन एस (डब्ल्यूके), राहुल पी (फिटनेस पर आधारित

0/Post a Comment/Comments