13 साल के इस भारतीय खिलाड़ी ने तोड़ा सचिन तेंदुलकर और कांबली का रिकॉर्ड, 30 चौके, 38 छक्के लगा ठोक डाले 401 रन, टूटा ब्रायन लारा का रिकॉर्ड


भारतीय टीम में कई ऐसे क्रिकेटर रहे हैं, जिन्होंने अपनी कम उम्र में बड़े- बड़े कारनामे करके पूरी दुनिया में अपना नाम रोशन किया है. यही वजह है कि आज कई दशकों के बाद भी उन खिलाड़ियों को याद किया जाता है. इस लिस्ट में एक और खिलाड़ी का नाम जुड़ चुका है.

खास बात यह है कि इस खिलाड़ी की उम्र केवल 13 साल है और इन्होंने अंडर 14 टूर्नामेंट में खेलते हुए एक बहुत बड़ा कारनामा किया है. ग्रेटर नोएडा के इंटरनेशनल स्कूल के मैदान पर इस भारतीय खिलाड़ी ने अपनी धुआंधार पारी से खूब सुर्खियां बटोरनी शुरू कर दी है.

भारत के 13 साल के तन्मय सिंह ने रचा इतिहास

हम 13 साल के जिस खिलाड़ी की बात कर रहे हैं वह कोई और नहीं तन्मय सिंह है. इनकी उम्र महज 13 साल है. ग्रेटर नोएडा के रयान इंटरनेशनल स्कूल के मैदान पर सोमवार को देवराज स्पोर्ट्स क्लब और रयान इंटरनेशनल क्रिकेट एकेडमी के बीच खेले गए मैच में तन्मय सिंह ने यह शानदार पारी खेली है. अपनी टीम को उन्होंने अपनी पारी के दम पर मजबूत स्थिति में लाकर खड़ा कर दिया.

इन दोनों ने मिलकर मचाया धमाल

सबसे पहले रयान इंटरनेशनल के कप्तान ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया और यह फैसला गलत साबित हो गया. सामने देवराज स्पोर्ट्स क्लब के बल्लेबाज तन्मय सिंह ने इस मैच में 401 रन की धुआंधार पारी खेलकर रयान इंटरनेशनल की चिंता बढ़ा दी. इस दौरान उन्होंने ब्रायन लारा का 400 नॉट आउट का विश्व रिकॉर्ड भी तोड़ दिया है.

उन्होंने इस पारी के दौरान 132 गेंदों का सामना किया और 38 छक्के मारे जिसमें 30 चौके भी शामिल हैं. उनका साथ देने के लिए रूद्र बिधूरी भी मौजूद थे. जिन्होंने 135 रन बनाए.

सचिन- कांबली की आ गई याद

इन दोनों युवाओं खिलाड़ी की पारी देखकर भारत के दिग्गज खिलाड़ी सचिन तेंदुलकर और विनोद कांबली के शानदार पारी की याद आ गई. यह दोनों जब छोटे थे तब उन्होंने स्कूल टूर्नामेंट में 646 रन की साझेदारी की थी, जहां सचिन तेंदुलकर शारदाश्रम विद्या मंदिर की तरफ से खेलते हुए 326 रन वही कांबली ने 349 रन बनाए थे और इन दोनों खिलाड़ियों की साझेदारी ने बहुत बड़ा रिकॉर्ड बनाने का काम किया.

0/Post a Comment/Comments