बांग्लादेश के खिलाफ जीत भारत को हुआ बड़ा फायदा, 1 दिन में ही WTC फाइनल खेलने की दावेदार बनी टीम इंडिया


भारत और बांग्लादेश के बीच दो टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मैच चटगांव में खेला गया। जहां मैच के पांचवे दिन भारतीय टीम ने 188 रनों के विशाल अंतर से एक बड़ी जीत हासिल की। इस जीत के साथ ही भारतीय टीम ने दो मैचों की सीरीज़ में 1-0 की बढ़त बना ली है। साथ ही इस जीत से भारत को विश्व टेस्ट चैंपियनशिप में भी भारी फायदा हुआ है।

नंबर 2 पर पहुंची टीम इंडिया

भारत की बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में जीत से भारत को 12 अंक मिले। इसके साथ ही भारत के विश्व टेस्ट चैंपियनशिप में 7 जीत के साथ 87 अंक हो गए हैं और 55.77 रेटिंग पाइंट हो गए हैं। भारत अब अंक तालिका में ऑस्ट्रेलिया के बाद दूसरे नंबर आ गया है।

इस समय टेस्ट चैंपियनशिप में 120 अंक और 76.92 प्वाइंट के साथ ऑस्ट्रेलिया टीम पर टाॅप पर है। वहीं दक्षिण अफ्रीका की टीम अब नंबर 3 पहुंच गई है। टीम के रेटिंग पॉइंट अब 54.55 हो गए हैं। वहीं श्रीलंका की टीम 53.55 पाइंट अंक के साथ नंबर 4 पर है। अब सिर्फ यह चार टीमें चैंपियनशिप के फाइनल मे जगह बनाने के लिए रेस में बनी हुई हैं।

भारत को जीतने होगें सभी टेस्ट

आपको बता दें कि भारत और बांग्लादेश के बीच सीरीज का दूसरा और अंतिम टेस्ट मैच 22 दिसंबर से ढाका में खेला जाएगा। भारतीय टीम को चैंपियनशिप के फाइनल में जगह बनाने के लिए यह मैच भी जीतना होगा।

इसके अलावा भारतीय टीम को अगले साल ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाली 4 टेस्ट मैचों की सीरीज में कम से कम 2 टेस्ट मैचों में जीत दर्ज करनी होगी। तब जाकर भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अगले साल भारतीय टीम चैंपियनशिप का फाइनल खेल सकेगी।

0/Post a Comment/Comments