एक कैलेंडर वर्ष में किसी मैदान पर सबसे ज्यादा रन बनाने वाले टॉप-3 बल्लेबाज

Top 3 batsmen with the most runs on a field in a calendar year

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में किसी खिलाड़ी का कद तय करने में फॉर्म एक बड़ा कारक हो सकता है और अच्छी बल्लेबाजी करते हुए इसे भुनाना बहुत जरूरी है। यहां तक ​​​​कि सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी भी अपने लंबे करियर में कठिन दौर से गुजरे हैं, जबकि कुछ बल्लेबाजों ने एक निश्चित स्थान पर स्कोरिंग का आनंद लिया है। कभी-कभी, बल्लेबाज एक विशेष स्थान पर एक वर्ष में शतकों के बाद शतक बनाता रहता है। उस नोट पर, आइए हम एक कैलेंडर वर्ष में किसी स्थल पर सबसे अधिक रन बनाने वाले शीर्ष तीन खिलाड़ियों पर नज़र डालें।

709 रन - शारजाह क्रिकेट स्टेडियम में सचिन तेंदुलकर, 1998

एक कैलेंडर वर्ष में किसी आयोजन स्थल पर सर्वाधिक रन बनाने की सूची में सचिन तेंदुलकर तीसरे स्थान पर हैं। 1990 के दशक में शारजाह क्रिकेट स्टेडियम में बहुत सारे एकदिवसीय मैच हुए, बहुत सारे बल्लेबाजों को परिस्थितियों की अच्छी आदत हो गई। उनमें से, तेंदुलकर ने 1998 में 709 रन बनाए और शारजाह क्रिकेट स्टेडियम में प्रारूपों में एक शानदार वर्ष रहा।

738 रन - गद्दाफी स्टेडियम में जहीर अब्बास, 1982

जहीर अब्बास 1980 के दशक में सबसे लगातार बल्लेबाजों में से एक थे और वह एकदिवसीय मैचों में लगातार तीन शतक बनाने वाले पहले बल्लेबाज थे। उनके द्वारा खेले गए दो प्रारूपों में उनके पास कुछ उत्कृष्ट संख्याएँ थीं और 1982 दाहिने हाथ के लिए एक उत्पादक वर्ष था। अब्बास ने साल 1982 में लाहौर के गद्दाफी स्टेडियम में 738 रन बनाए थे और उन्होंने अपने घरेलू हालात में खेलना पसंद किया। वह एक कैलेंडर वर्ष में किसी आयोजन स्थल पर सर्वाधिक रन बनाने की सूची में दूसरे स्थान पर हैं।

753 रन - सिकंदर रजा हरारे स्पोर्ट्स क्लब में, 2022

सिकंदर रजा ने इस साल शानदार प्रदर्शन किया है, खासकर वनडे में। जिम्बाब्वे के ऑलराउंडर ने मध्य क्रम में जिम्मेदारी ली है और कठिन परिस्थितियों से बाहर निकलने में सफल रहे हैं। 36 वर्षीय ने 2022 में हरारे स्पोर्ट्स क्लब में अब तक 753 रन बनाए और उनके टैली में कुछ और जुड़ने की संभावना है। वह वर्तमान में एक कैलेंडर वर्ष में किसी स्थान पर सबसे अधिक रन बनाने का रिकॉर्ड रखता है।

0/Post a Comment/Comments