IRE vs IND: इस वजह से ऋषभ पंत को नहीं मिला आयरलैंड के खिलाफ टीम में मौका, चयनकर्ताओं ने दिखाया बाहर का रास्ता


BCCI ने आयरलैंड के खिलाफ दो टी-20 मैचों की सीरीज के लिए भारतीय टीम की घोषणा कर दी है। बुधवार यानी 15 जून को BCCI ने टीम का एलान किया। हार्दिक पांड्या को इस सीरीज के लिए कप्तान बनाया गया है। वह टी-20 में भारत के नौवें कप्तान होंगे।

बड़े नामों की हुई वापसी

आयरलैंड के दौरे के लिए चुनी गई इस टीम में बाकी वही नाम हैं, जो मौजूदा टी20 सीरीज में साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेल रहे हैं। इस सीरीज के लिए भुवनेश्वर कुमार को उपकप्तान बनाया गया है। संजू सैमसन और राहुल त्रिपाठी को भी चुना गया है। इसके अलावा मिडिल ऑर्डर बैटर सूर्यकुमार यादव की वापसी हो गई है, जो आईपीएल 2022 के दौरान चोटिल हो गए थे।

इस सीरीज के लिए टीम में काफी सीनियर खिलाड़ी के साथ साथ युवा खिलाड़ी भी है जो साउथ अफ्रीका के खिलाफ सीरीज में इस समय खेल रहे हैं। दिनेश कार्तिक, ईशान किशन, ऋतुराज गायकवाड़, अर्शदीप सिंह, उमरान मलिक सभी ने फिर से टीम में अपनी जगह बनाई रखी है। 

क्यों नही खेल रहे ऋषभ पंत

शायद किसी के लिए ये हैरानी भरी बात हो कि साउथ अफ्रीका सीरीज के लिए कप्तान बनाए गए ऋषभ पंत को क्यों आयरलैंड के खिलाफ सीरीज में नही शामिल किया गया है। दरअसल आयरलैंड सीरीज के बाद भारतीय टीम ने इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज खेलनी है जिसके लिए एक टीम वहा मौजूद होगी। 

ऐसे में ऋषभ पंत उस दूसरी टीम का हिस्सा होंगे। सिर्फ पंत ही नहीं, कई प्रमुख नाम ऐसे है जो इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज के लिए वापसी करेंगे। विराट कोहली, रोहित शर्मा और जसप्रीत बुमराह जैसे सभी खिलाड़ी इस दूसरी टीम में शामिल होंगे। भरता ने इंग्लैंड दौरे पर सबसे पहले एक टेस्ट मैच खेलना है जिसके बाद लिमिटेड ओवर्स की सीरीज शुरू होगी। 

आयरलैंड के खिलाफ टी-20 सीरीज के लिए भारतीय टीम

हार्दिक पांड्या (कप्तान), भुवनेश्वर कुमार (उपकप्तान), ईशान किशन (विकेटकीपर), ऋतुराज गायकवाड़, संजू सैमसन, सूर्यकुमार यादव, वेंकटेश अय्यर, दीपक हुड्डा, राहुल त्रिपाठी, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, आर बिश्नोई, हर्षल पटेल, आवेश खान, अर्शदीप सिंह, उमरान मलिक।

0/Post a Comment/Comments