मयंक यादव को तैयार करेगी बीसीसीआई, युवा खिलाड़ी को जल्द मिल सकती है बड़ी खुशखबरी


Mayank Yadav: इंडियन प्रीमियर लीग ने अपने 17 साल के इतिहास में कई प्रतिभाशाली खिलाड़ियों को पूरी दुनिया के सामने अपनी चमक बिखरने के मौका दिया है। इस सीजन भी कई नए खिलाड़ी उभर के सामने आए हैं। इनमें से एक हैं मयंक यादव (Mayank Yadav)। उन्होंने लखनऊ सुपर जाइंट्स के लिए इस सीजन जबरदस्त प्रदर्शन दिखाया है। खासतौर पर उनकी 150 किलो मीटर प्रति घंटे से अधिक रफ़्तार की गेंदों ने सभी का ध्यान आकर्षित किया है। भारत में इतनी तेज गति से गेंदबाजी करने वाले बेहद कम खिलाड़ी हुए हैं। ऐसे में भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड मयंक यादव को लेकर जल्द ही बड़ा ऐलान कर सकता है।

Mayank Yadav चोट से हुए परेशान

लखनऊ सुपर जाइंट्स के तेज गेंदबाज मयंक यादव (Mayank Yadav) ने भले ही अपनी तेज गति से सभी को प्रभावित किया है, लेकिन उनकी चोट ने भी फैंस की धड़कने बढ़ाई हैं। वे 7 अप्रैल को गुजरात टाइटंस के खिलाफ मैच के बाद चोटिल हो गए थे। इसके बाद उन्होंने लगभग 3 सप्ताह तक कोई मैच नहीं खेला।

वहीं, मंगलवार को मुंबई इंडियंस के खिलाफ उन्होंने वापसी की, लेकिन उन्हें बीच मैच में मैदान छोड़कर जाना पड़ा, क्योंकि उन्हें हाथ में दर्द की शिकायत होने लगी। इस तरह उनका बार – बार चोटिल होना भारतीय क्रिकेट के नजरिए से ठीक नहीं है। यही वजह है कि बीसीसीआई मयंक यादव (Mayank Yadav) को अपनी निगरानी में रखना चाहता है।

Mayank Yadav को मिलेगी गुड न्यूज़

दरअसल, भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के एक सूत्र ने समाचार एजेंसी पीटीआई को बताया कि जल्द ही मयंक यादव (Mayank Yadav) को ‘फास्ट बॉलिंग कॉन्ट्रैक्ट’ सौंपा जाएगा। बीसीसीआई से जुड़ने के बाद मयंक के प्रदर्शन की निगरानी की जा सकेगी। आपको बता दें कि इस समय बॉलिंग कॉन्ट्रैक्ट विदवथ कावेरप्पा, उमरान मलिक, यश दयाल, विजय कुमार और आकाशदीप के पास है।

इस कॉन्ट्रेक्ट के बाद मयंक यादव को नेशनल क्रिकेट अकादमी में खुद को इम्प्रूव करने का मौका मिलेगा। वह मेडिकल टीम और स्पोर्ट्स साइंस टीम की देखरेख में तैयारी करेंगे।

ऐसा रहा है प्रदर्शन

22 साल के मयंक यादव (Mayank Yadav) ने आईपीएल 2024 में खेले 4 मैचों में 12.14 की औसत से 7 विकेट झटके हैं। उनका बेस्ट प्रदर्शन रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के खिलाफ रहा, जब उन्होंने केवल 14 रन खर्च करते हुए 3 विकेट झटके थे।

आईपीएल से इतर मयंक डोमेस्टिक क्रिकेट में दिल्ली के लिए खेलते हैं। जहां उन्होंने 14 लिस्ट ए मैचों में 19 विकेट और एकमात्र फर्स्ट क्लास मुकाबले में 2 विकेट हासिल किए हैं।

0/Post a Comment/Comments