शेफाली वर्मा-स्मृति मंधानी की जोड़ी ने रचा इतिहास, भारत के लिए रोहित शर्मा-शिखर धवन भी नहीं बना पाए ये महारिकॉर्ड

 


शेफाली वर्मा (Shafali Verma) और स्मृति मंधाना (Smriti Mandhana) की जोड़ी ने गुरुवार (2 मई) को सिलहट इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में बांग्लादेश महिला क्रिकेट टीम के खिलाफ हुए तीसरे टी-20 इंटरनेशनल में अनोखा रिकॉर्ड बना दिया।  

लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम के लिए शेफाली ने 38 गेंदों में 51 रन ( 8 चौके) और स्मृति ने 42 गेंदों में 47 रन ( 5 चौके और 1 छक्का) की शानदार पारी खेली। दोनों ने मिलकर 12.1 ओवर में पहले विकेट के लिए 91 रन की साझेदारी की। इसके साथ ही दोनों ने मिलकर इतिहास रच दिया। 

शेफाली और स्मृति की जोड़ी टी-20 इंटरनेशनल (महिला/पुरुष) में पहली भारतीय ओपनिंग जोड़ी बन गई है, जिन्होंने साझेदारी में 2000 रन जोड़े हैं। दोनों ने इस मुकाबले तक साझेदारी में 2075 रन बना लिए हैं। इसके बाद दूसरे नंबर पर रोहित शर्मा और शिखर धवन की जोड़ी है, जिन्होंने टी-20 इंटरनेशनल में साझेदारी मे 1743 रन जोड़े थे। 

गौरतलब है कि इस मुकाबले में भारतीय टीम ने 7 विकेट से जीत हासिल कर पांच मैचों की सीरीज मे 3-0 की अजेय बढ़त हासिल कर ली है। पहले बल्लेबाजी का न्यौता मिलने के बाद बांग्लादेश ने 8 विकेट के नुकसान पर 117 रन बनाए। इसके जवाब में भारतीय टीम ने 9 गेंद बाकी रहते हुए 3 विकेट गवाकर ही जीत हासिल कर ली। शेफाली को उनकी शानदार पारी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया। 

सीरीज का चौथा टी-20 इंटरनेशनल मैच 6 मई को सिलहट में ही खेला जाएगा।

0/Post a Comment/Comments