3 टीमें जो आईपीएल के इतिहास में 200 रन बनाने के बाद कभी नही हारी

3 teams that never lost after scoring 200 runs in IPL history

इंडियन प्रीमियर लीग में 200+ लक्ष्य का पीछा करना नया सामान्य होता जा रहा है । आईपीएल में एक टीम के लिए 200 रन बनाना और फिर भी हारने की स्थिति में होना एक सामान्य बात हो गई है। कल रात, मुंबई इंडियंस ने पंजाब किंग्स के खिलाफ 215 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए छह विकेट और सात गेंद शेष रहते हासिल कर लिया।

मैच समाप्त होने के बाद, MI के कप्तान रोहित शर्मा ने मैच के बाद की प्रस्तुति में हर्षा भोगले के साथ बात की और बताया कि हाल के वर्षों में T20 प्रारूप कैसे विकसित हुआ है। एक समय था जब 150 को भी प्रतिस्पर्धी टोटल माना जाता था। हालाँकि, आईपीएल 2023 में, इम्पैक्ट प्लेयर नियम के लिए धन्यवाद, 200 भी एक साध्य लक्ष्य लगता है।

गुजरात टाइटंस और राजस्थान रॉयल्स जैसी टीमें इस सीजन में पहली बार 200+ लक्ष्य का बचाव करते हुए एक मैच हार गईं। हालाँकि, पहली पारी में 200 से अधिक रन बनाने के बाद निम्नलिखित तीन टीमों ने अभी तक एक गेम नहीं गंवाया है।

1. 200+ स्कोर करने के बाद मुंबई इंडियंस आईपीएल में कभी नहीं हारी है

मुंबई इंडियंस इंडियन प्रीमियर लीग की पांच बार की चैंपियन है। कभी उनके पास टूर्नामेंट का सबसे मजबूत गेंदबाजी आक्रमण हुआ करता था, लेकिन उनकी गेंदबाजी इकाई ने 2022 और 2023 में संघर्ष किया है। पिछले चार मैचों में, एमआई ने विरोधियों को 200 से अधिक रन दिए हैं।

हालांकि दिलचस्प बात यह है कि एक भी ऐसा मैच नहीं हुआ है जहां MI के बल्लेबाजों ने 200+ का स्कोर बनाया हो और फिर गेंदबाज इसका बचाव करने में नाकाम रहे हों। यह देखना दिलचस्प होगा कि क्या यह रिकॉर्ड बरकरार रहता है।

2. दिल्ली की राजधानियाँ

यहां तक ​​कि दिल्ली कैपिटल्स ने भी 200+ के लक्ष्य का बचाव करते हुए कभी कोई गेम नहीं हारा है। जब 200+ के लक्ष्य का बचाव करने की बात आती है तो DC के पास 100% जीत का रिकॉर्ड होता है।

3. लखनऊ सुपर जायंट्स

लीग में शामिल हुए लखनऊ सुपर जाइंट्स ने 200 से अधिक का बचाव करते हुए कभी भी एक मैच नहीं हारा है। केकेआर ने पिछले साल उनके खिलाफ बड़े पैमाने पर रन का पीछा किया, लेकिन एलएसजी ने गेम जीत लिया।

0/Post a Comment/Comments