IPL 2024: गेंदबाजों के दमदार प्रदर्शन के दम पर दिल्ली ने गुजरात को 6 विकेट से दी करारी मात

 


आईपीएल 2024 (IPL 2024) के 32 वें मैच में दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) ने शानदार गेंदबाजी के दम पर गुजरात टाइटंस (Gujarat Titans) को 6 विकेट से हरा दिया। ये दिल्ली की इस टूर्नामेंट में पिछले सात मैचों में तीसरी जीत है और उन्हें 4 में हार झेलनी पड़ी है। वहीं गुजरात की बात करें तो ये उनकी इस टूर्नामेंट में चौथी हार है और उन्हें सिर्फ 3 मैचों में ही जीत मिली है। 

नरेंद्र मोदी स्टेडियम, अहमदाबाद में खेले गए इस मैच में दिल्ली के कप्तान ऋषभ पंत ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था। गुजरात ने इम्पैक्ट खिलाड़ी के रूप में साई सुदर्शन की जगह शाहरुख खान को खिलाया। वहीं दिल्ली ने इम्पैक्ट खिलाड़ी के रूप में खलील अहमद की जगह अभिषेक पोरेल को खिलाया। 

पहले बल्लेबाजी करते हुए गुजरात टाइटंस की पूरी टीम 17.3 ओवर में 89 के स्कोर पर लुढ़क गयी। टीम की तरफ से सबसे ज्यादा 31(24) रन राशिद खान के बल्ले से निकले। अपनी इस पारी में उन्होंने 2 चौके और एक छक्का लगाया। सुदर्शन ने 9 गेंद में 2 चौको की मदद से 12 रन बनाये। राहुल तेवतिया ने 15 गेंद में एक चौके की मदद से 10 रन बनाये। राशिद, सुदर्शन और तेवतिया ही डबल डिजिट तक पहुंच पाए। दिल्ली कैपिटल्स की तरफ से मुकेश कुमार ने सबसे ज्यादा 3 विकेट चटकाए। ट्रिस्टन स्टब्स और ईशांत शर्मा ने 2-2 विकेट हासिल किये। अक्षर पटेल और खलील अहमद के खाते में एक-एक विकेट गया।

दिल्ली ने लक्ष्य का पीछा करते हुए मैच को 8.5 ओवर में 4 विकेट खोकर और 92 रन बनाकर जीत लिया। जेक फ्रेजर-मैकगर्क ने 10 गेंद में 2 चौको और 2 छक्कों की मदद से 20 रन बनाये। शाई होप ने 10 गेंद में एक चौके और 2 छक्के की मदद से 19 रन बनाये। ऋषभ पंत ने 11 गेंद में एक चौके और एक छक्के की मदद से 16 रन बनाकर नाबाद रहे। अभिषेक पोरेल ने 7 गेंद में 2 चौके और एक छक्के की मदद से 15 रन बनाये। गुजरात की तरफ से सबसे ज्यादा 2 विकेट संदीप वारियर ने हासिल किये। स्पेंसर जॉनसन और राशिद खान एक-एक विकेट लेने में सफल रहे। 

गुजरात टाइटंस की प्लेइंग इलेवन: शुभमन गिल (कप्तान), ऋद्धिमान साहा (विकेटकीपर), साई सुदर्शन, अभिनव मनोहर, डेविड मिलर, राहुल तेवतिया, राशिद खान, मोहित शर्मा, नूर अहमद, स्पेंसर जॉनसन, संदीप वारियर। 

दिल्ली कैपिटल्स की प्लेइंग इलेवन: पृथ्वी शॉ, जेक फ्रेजर-मैकगर्क, ट्रिस्टन स्टब्स, शाई होप, ऋषभ पंत (विकेटकीपर/कप्तान), अक्षर पटेल, सुमित कुमार, कुलदीप यादव, ईशांत शर्मा, मुकेश कुमार, खलील अहमद। 

दिल्ली के इम्पैक्ट खिलाड़ी: अभिषेक पोरेल, लिज़ाद विलियम्स, कुमार कुशाग्र, प्रवीण दुबे, ललित यादव। 

गुजरात के इम्पैक्ट खिलाड़ी: बीआर शरत, मानव सुथार, शाहरुख खान, साई किशोर और दर्शन नालकंडे। 

0/Post a Comment/Comments