IPL 2024: '250 से ज़्यादा रन बनाने पड़ते', MI ने RCB को 7 विकेट से रौंदा तो फाफ डु प्लेसिस ने ये बताई हार की वजह

 


मुंबई इंडियंस (MI) ने गुरुवार (11 अप्रैल) को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेले गए आईपीएल 2024 के मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) को 7 विकेट से रौंद दिया। आरसीबी की यह छह मैच में पांचवीं हार और पॉइंट्स टेबल में नौंवे स्थान पर है। हार के बाद कप्तान फाफ डु प्लेसिस ने कहा कि गेंदबाजी के दौरान ओस के कारण उनकी टीम को काफी दिक्कत हुई। 

मैच के बाद डु प्लेसिस ने कहा, " इस हार को स्वीकार कर पाना काफ़ी कठिन है। दो प्रमुख कारण हैं - एक तो ओस के कारण हमें काफ़ी दिक्कत हुई और दूसरी चीज़ यह है कि मुझे किसी तरह कुछ टॉस जीतने की जरूरत है। मुंबई की टीम बहुत अच्छा खेली, हम पर दबाव बनाए रखा न और हमनें काफी गलतियां की खासकर पावरप्ले के दौरान। ओस के साथ गेंदबाज़ी करना काफ़ी कठिन है। हालांकि क्रिकेट का खेल ऐसा ही है, जहां परिस्थितियों का काफ़ी ज़्यादा प्रभाव पड़ता है। इस परिस्थिति में शायद हमें 250 से ज़्यादा रन बनाने पड़ते।”

डु प्लेसिस ने आगे कहा, “ हमें बल्ले से रास्ते खोजने होंगे, बड़े स्कोर बनाने होंगे, हम जानते हैं कि हमारी गेंदबाजी हमारे लिए सबसे मजबूत पक्ष नहीं है, लेकिन हमें इसे मैनेज करने के तरीके खोजने होंगे, हमें रचनात्मक होना होगा और पहले 4-5 ओवरों में अच्छी बल्लेबाजी करनी होगी।”

गौरतलब है कि पहले बल्लेबाजी का न्यौता मिलने के बाद आरसीबी ने डु प्लेसिस, रजत पाटीदार और दिनेश कार्तिक के अर्धशतकों के दम पर 8 विकेट के नुकसान पर 196 रन बनाए थे। मुंबई के लिए प्लेयर ऑफ द मैच रहे जसप्रीत बुमराह ने 5 वितेट हासिल किए। जिसके जवाब में मुंबई ने 15.3 ओवर बाकी रहते हुए 3 विकेट के नुकसान पर जीत हासिल कर ली। मुंबई के लिए ईशान किशन और सूर्यकुमार यादव ने तूफानी अर्धशतक बनाए। 

0/Post a Comment/Comments