5 क्रिकेटर जिन्होंने गेंदबाज़ के रूप में शुरुआत की लेकिन टी20 प्रारूप में शतक बनाया


टी20 फॉर्मेट में गेंदबाजों के मुकाबले बल्लेबाजों का दबदबा ज्यादा रहता है. पिचों से बल्लेबाजों को मदद मिलती है, बाउंड्री का आकार कम हो गया है और बल्ले का आकार भी मोटा हो गया है। इसके अलावा, पावरप्ले का नियम है, और रात में, ओस कारक भी खेल में आता है, जो गेंदबाजों के लिए काम को अविश्वसनीय रूप से कठिन बना देता है।

दिलचस्प बात यह है कि निम्नलिखित पांच क्रिकेटरों ने गेंदबाज के रूप में अपनी यात्रा शुरू की। हालाँकि, जैसे-जैसे समय बीतता गया, उनकी बल्लेबाजी कौशल विकसित हुआ और उन्होंने टी20 शतक भी बनाया। यहां ऐसे सात नामों की सूची दी गई है।

1. सुनील नरेन ने आज अपना पहला टी20 शतक बनाया

वेस्टइंडीज के स्टार सुनील नरेन 500 से ज्यादा टी20 मैचों के अनुभवी हैं. उन्होंने अपने करियर में कई मैच जिताने वाले स्पैल फेंके हैं और आज की शुरुआत में, उन्होंने आरआर के खिलाफ आईपीएल 2024 में केकेआर के लिए अपना पहला शतक लगाया।

2. शाहिद अफरीदी ने एक टी20 शतक लगाया

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी ने अपने करियर की शुरुआत लेग स्पिनर के तौर पर की थी. फिर वह एक आक्रामक दाएं हाथ के बल्लेबाज के रूप में परिवर्तित हो गए और खेल के सबसे छोटे प्रारूप में एक शतक भी बनाया।

3. रोहित शर्मा ने कई टी20 शतक लगाए हैं

कई भारतीय फैंस को पता होगा कि रोहित शर्मा ने अपने करियर की शुरुआत एक स्पिनर के तौर पर की थी. इसके बाद उन्होंने अपनी बल्लेबाजी पर काम किया, एक बैटिंग ऑलराउंडर बने और कई शतक लगाए।

4. केविन पीटरसन

वर्तमान आईपीएल कमेंटेटर केविन पीटरसन का करियर भी कुछ ऐसा ही था। इंग्लैंड के खिलाड़ी ने एक गेंदबाज के रूप में शुरुआत की, फिर बल्लेबाज के रूप में बदल गए और शतक लगाए।

5. स्टीव स्मिथ

सूची में शामिल होने वाले आईपीएल के मौजूदा कमेंट्री पैनल के एक अन्य सदस्य स्टीव स्मिथ हैं। ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी ने लेग स्पिनर के रूप में शुरुआत की, फिर बल्लेबाज बने और कई टी20 शतक लगाए।

0/Post a Comment/Comments