WPL 2024: गेंदबाजों और शेफाली के तूफानी पचासे की मदद से DC ने GG को हराते हुए किया फाइनल के लिए क्वालीफाई

 


वूमेंस प्रीमियर लीग 2024 के 20वें मैच में दिल्ली कैपिटल्स ने शानदार गेंदबाजी और शेफाली वर्मा (Shafali Verma) के अर्धशतक की मदद से गुजरात जायंट्स को 7 विकेट से हरा दिया। इस जीत के साथ दिल्ली ने पॉइंट्स टेबल में टॉप पर रहते हुए फाइनल के लिए क्वालीफाई कर लिया। वहीं गुजरात की टूर्नामेंट से विदाई हार के साथ हुई। दिल्ली का फाइनल में मुकाबला 15 मार्च को मुंबई इंडियंस और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच होने वाले एलिमनेटर मैच के विजेता से होगा। फाइनल 17 मार्च को खेला जाएगा। 

पहले बल्लेबाजी करते हुए गुजरात जायंट्स की टीम 20 ओवरों में 9 विकेट खोकर 126 रन ही बना सकी। टीम की तरफ से सबसे ज्यादा 42(36) रन भारती फुलमाली के बल्ले से निकले। अपनी इस पारी में उन्होंने 7 चौके जड़े। उनके अलावा कैथरीन ब्राइस ने नाबाद 28 (22) रन बनाये। अपनी इस पारी में उन्होंने 4 चौके जड़े। फुलमाली और ब्राइस ने छठे विकेट के लिए 68 (50) रन की महत्वपूर्ण साझेदारी निभाई। मारिजाने कैप, शिखा पांडे और मिन्नू मणि ने दिल्ली कैपिटल्स की तरफ से सबसे ज्यादा 2-2 विकेट अपनी झोली में डालें। एक विकेट जेस जोनासेन लेने में सफल रही। 

लक्ष्य का पीछा करने उतरी दिल्ली ने मैच को 13.1 ओवर में 3 विकेट खोकर और 123 रन बनाकर जीत लिया। दिल्ली की तरफ से सबसे ज्यादा रन शेफाली ने बनाये। उन्होंने 37 गेंद में 7 चौको और 5 छक्कों की मदद से 71 रन की अर्धशतकीय पारी खेली। अपनी इस पारी के दौरान उन्होंने टी20 में 4000 का आंकड़ा पार किया। जेमिमा रोड्रिग्स ने 28 गेंद में 4 चौके और एक छक्के की मदद से नाबाद 38 रन की पारी खेली। शेफाली और जेमिमा ने तीसरे विकेट के लिए 94 (55) रन की साझेदारी की। कप्तान मेग लैनिंग ने 10 गेंद में 4 चौको की मदद से 18 रन बनाये। गुजरात की तरफ से 2 विकेट तनुजा कंवर ने लिए। 

गुजरात जायंट्स वूमेंस की प्लेइंग इलेवन: लॉरा वोल्वार्ट, बेथ मूनी (विकेटकीपर/कप्तान), दयालन हेमलता, फोएबे लिचफील्ड, एशले गार्डनर, भारती फुलमाली, कैथरीन ब्राइस, तनुजा कंवर, शबनम शकील, मेघना सिंह, मन्नत कश्यप। 

दिल्ली कैपिटल्स वूमेंस की प्लेइंग इलेवन: मेग लैनिंग (कप्तान), शेफाली वर्मा, जेमिमा रोड्रिग्स, एलिस कैप्सी, मारिजाने कैप, जेस जोनासेन, राधा यादव, अरुंधति रेड्डी, तानिया भाटिया (विकेटकीपर), शिखा पांडे, मिन्नू मणि।

0/Post a Comment/Comments