T20 वर्ल्ड कप के बाद भारत-पाकिस्तान के बीच होगी सीरीज? क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया बोला-‘हम मेजबानी के लिए तैयार हैं’

 


Ind vs Pak: भारतीय क्रिकेट टीम और पाकिस्तान क्रिकेट टीम के बीच जब भी मैच होता है तब पूरी दुनिया भर की निगाहें इसी महा मुकाबले पर लगी होती हैं। क्योंकि भारतीय क्रिकेट टीम और पाकिस्तान क्रिकेट टीम के बीच पिछले कई वर्षों से कोई भी सीरीज नहीं खेली गई है। लेकिन इसी बीच क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने भारतीय क्रिकेट टीम और पाकिस्तान क्रिकेट टीम के बीच सीरीज की इच्छा जाहिर की है। इसके साथ क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने भारत और पाकिस्तान की सीरीज की मेजबानी करने को लेकर भी बड़ा बयान दिया है।

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने जाहिर की भारत-पाक सीरीज की इच्छा

आपको बता दे कि क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के सीईओ ने हाल ही में भारत और पाकिस्तान के बीच सीरीज की इच्छा जाहिर की है। जिसमें क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने बयान देते हुए कहा “जो भी यहां एमसीजी में भारत -पाकिस्तान मैच के लिए था, वह उनके लिए सबसे यागदार पलों में से एक रहा होगा। लोग प्रतियोगिता देखना चाहते हैं। अगर मौका पड़ा तो हम इसकी मेज़बानी करना पसंद करेंगे।” क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के अनुसार अगर पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड और भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड दोनों टीमों के बीच सीरीज के लिए राजी हो जाता है तो ऑस्ट्रेलिया इसकी मेजबानी करने के लिए तैयार है। लेकिन अभी तक पीसीबी और बीसीसीआई भारत और पाकिस्तान के बीच सीरीज को लेकर कोई भी प्लान नहीं बना रहा है।

2012-13 में खेली गई थी सीरीज

आपको बता दे कि आखिरी बार भारतीय क्रिकेट टीम और पाकिस्तान क्रिकेट टीम के बीच आखिरी बार सीरीज साल 2012-13 में खेली गई थी। जिसके पास से अभी तक दोनों टीमों के बीच कोई भी सीरीज नहीं खेली गई है। भारत और पाकिस्तान का सामना सिर्फ आईसीसी के किसी बड़े टूर्नामेंट में होता है। T20 विश्व कप 2024 में भारतीय क्रिकेट टीम और पाकिस्तान क्रिकेट टीम के बीच जून में महा मुकाबला खेला जाएगा।

0/Post a Comment/Comments