RCB की ये 3 गलतियां IPL 2024 में बनेगी हार की वजह, 17 साल बाद भी टूट जाएगा ट्रॉफी उठाने का सपना

 


Royal Challengers Bangaluru : आईपीएल 2024 (IPL 2024)  में फाफ डू प्लेसिस की अगुवाई वाली रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू की टीम ने अपनी पहली जीत हासिल कर लिया है,सीजन के पहले मैच सीएसके के विरुद्ध हार का सामना करने के बाद पलटवार करते हुए आरसीबी ने पंजाब किंग्स के विरुद्ध रोमांचक मैच में अपनी पहली जीत हासिल किया है। दो मैच के बाद ही कुछ फैंस का यह मानना है की आरसीबी की टीम 3 गलतियों की वजह से आईपीएल 2024 का खिताब हार सकती है। आगे हम आपको उन गलतियों के बारें में विस्तार से बताने वाले है।

1.हर मैच में विराट कोहली पर निर्भर रहना पड़ेगा भारी

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू (Royal Challengers Bangaluru) की टीम अक्सर भारतीय टीम के दिग्गज क्रिकेटर विराट कोहली पर निर्भर रहती है। अगर दिग्गज विराट कोहली के बल्ले से फ्लॉप हो जाते है तो अक्सर देखने को मिलता है की टीम के अन्य बल्लेबाज भी उतना बेहतर प्रदर्शन नहीं कर पाते है। फैंस का यह मानना है की आईपीएल 2024 (IPL 2024) में आरसीबी के अन्य बल्लेबाजों ने बेहतर प्रदर्शन नहीं किया तो एक बार फिर से रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू को निराश लौटना पड़ सकता है।

2.RCB का मध्य क्रम का निराशाजनक प्रदर्शन

जैसा की हमने आपको बताया की रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू (Royal Challengers Bangaluru) की टीम की बल्लेबाजी विराट कोहली के प्रदर्शन पर बहुत निर्भर है। अगर बात करें टीम के मध्यक्रम के बल्लेबाजों की तो पहले दो मुकाबलों में कुछ खास कमाल नहीं कर पाए है। टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज अनुज रावत ने चेन्नई के विरुद्ध अच्छी पारी खेली थी लेकिन पंजाब के खिलाफ मैच में उन्होंने भी निराश किया। फैंस का यह कहना है की आरसीबी को आईपीएल 2024 (IPL 2024) का खिताब जितना है तो मिडिल ऑर्डर के बल्लेबाजों को अच्छा प्रदर्शन करना पड़ेगा।

3.ग्रीन और जोसेफ के का फ्लॉप प्रदर्शन जारी

आईपीएल 2024 (IPL 2024) की नीलामी से पहले रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू (Royal Challengers Bangaluru) की टीम ने कैमरून ग्रीन को 18 करोड़ रुपये देकर मुंबई इंडियंस से ट्रेड किया था,जबकि नीलामी में वेस्टइंडीज के तेज गेंदबाज अलजारी जोसेफ को 11.50 करोड़ रुपये की बोली लगाकर अपनी टीम में शामिल किया था। दोनों महने खिलाड़ी आईपीएल 2024 में अपने नाम के मुताबिक प्रदर्शन नहीं कर पाए है। फैंस के अनुसार आरसीबी को चैंपियन बनाने के लिए इन दोनों खिलाड़ियों का प्रदर्शन करना जरूरी है।

0/Post a Comment/Comments