RCB की तरह ही फूटी हुई है इन 2 टीमों की किस्मत, 16 सालों में नहीं जीत पाई एक भी IPL ट्रॉफी


IPL 2024: आईपीएल 2024 (IPL 2024) 22 मार्च से शुरू होने जा रहा है. सभी खिलाड़ी अपनी-अपनी टीमों के कैंप में पहुंच चुके हैं. एक बार फिर 10 टीमें चैंपियन बनने के लिए आपस में भिड़ेंगी. कई टीमें तो ऐसी हैं जो पहले भी कई बार चैंपियन बन चुकी हैं. लेकिन इन 10 टीमों में से कुछ टीमें ऐसी भी हैं जो एक बार भी चैंपियन नहीं बन पाई हैं. आज हम आपको तीन ऐसी टीमों के बारे में बताने जा रहे हैं जो आईपीएल 2024 में भी चैंपियन नहीं बनने वाली हैं।

1. रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (Royal Challengers Bangalore) की टीम ने एक बार भी आईपीएल का खिताब नहीं जीता है. साल 2016 में विराट कोहली (Virat Kohli) की कप्तानी में टीम फाइनल तक पहुंची लेकिन जीत नहीं सकी. हर साल टीम काफी मजबूत दिखती है लेकिन खिलाड़ी उस लायक प्रदर्शन नहीं कर पाते हैं. आईपीएल 2024 (IPL 2024) के लिए टीम भी काफी मजबूत है लेकिन अब सब कुछ टीम के खिलाड़ियों के प्रदर्शन पर निर्भर करता है. टीम की गेंदबाजी हमेशा से ही कमजोर कड़ी रही है.

2. दिल्ली कैपिटल्स

इस लिस्ट में अगला नाम दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) का है. दिल्ली कैपिटल्स ने एक बार भी आईपीएल ट्रॉफी नहीं जीती है. साल 2020 में टीम फाइनल तक पहुंची लेकिन उसे मुंबई की टीम के हाथों हार का सामना करना पड़ा. इस साल ऋषभ पंत (Rishabh Pant) बतौर कप्तान टीम में वापसी कर रहे हैं. लेकिन आईपीएल 2024 (IPL 2024) में भी दिल्ली की टीम का जीतना मुश्किल है. टीम में कई ऐसे खिलाड़ी हैं जो फॉर्म से जूझ रहे हैं.

3. पंजाब किंग्स

पंजाब किंग्स टीम (Punjab Kings) का हाल भी अब तक कुछ ऐसा ही रहा है. पंजाब की टीम ने साल 2014 में फाइनल खेला था लेकिन उन्हें कोलकाता की टीम के हाथों हार का सामना करना पड़ा था. पिछले कुछ सीजन से पंजाब की टीम टॉप 4 तक भी नहीं पहुंच पाई है. ऐसे में आईपीएल 2024 (IPL 2024) में भी उनकी फॉर्म ऐसी ही रह सकती है. इस साल टीम में खिलाड़ी काफी दमदार हैं लेकिन अब तक उन्होंने कुछ खास प्रदर्शन नहीं किया है.

0/Post a Comment/Comments