कंगाल हुआ पाकिस्तान! खिलाड़ियों के पास नहीं है खेल का सामान खरीदने का पैसा, PSL में हुआ पूरी तरह बर्बाद


Pakistan: पाकिस्तान में इन दिनों पाकिस्तान सुपर लीग (PSL) की चमक देखने को मिल रही है। टूर्नामेंट की ओपनिंग सेरेमनी में बड़े बड़े कलाकारों को बुलाया गया और आँखे चौंधिया देने वाली आतिशबाजी की गई। मगर ये पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) का एक छलावा है। उन्होंने देश की आर्थिक तंगी का दाग छुपाने के लिए ये कार्यक्रम आयोजित करवाए और उसमें करोड़ो रुपए जला दिए, जो शायद पाकिस्तानी खिलाड़ियों के अन्य काम आ सकते थे।

महंगाई की मार झेल रहे पाकिस्तानी जनता बेहाल है। समाज का हर तबका अपनी जरुरतों को पूरा करने के लिए संघर्ष कर रहा है। इसी बीच एक और हैरान करने वाली खबर आई है कि खिलाड़ियों के पास अपना साजो सामना खरीदने का पैसा भी शेष नहीं है।

महंगाई से पाकिस्तानी खिलाड़ी भी हैं बदहाल

दरअसल, इसी साल जुलाई – अगस्त में पेरिस ओलंपिक खेले जाने हैं, जहां भारत – पाकिस्तान समेत दुनिया भर से खिलाड़ी आएंगे और अपना जलवा दिखाएंगे। मगर पाकिस्तानी खिलाड़ी इन दिनों महंगाई की मार झेल रहे हैं, जिससे उनकी तैयारियां भी प्रभावित हो रही हैं।

पाकिस्तान (Pakistan) के प्रतिभाशाली भाला फेंक खिलाड़ी अरशद नदीम (Arshad Nadeem) ने अपने हालिया इंटरव्यू में कहा है कि वह कई सालों से इंटरनेशनल लेवल का नया भाला (जेवलिन) नहीं खरीद पाए हैं। उनके पास केवल ही भाला है, जिससे वो अभ्यास करते हैं, लेकिन अब वो भाला भी खराब हो चुका है।

अरशद नदीम ने खोली पाकिस्तानी की घटिया व्यवस्था की पोल

अरशद नदीम (Arshad Nadeem) ने पाकिस्तानी समाचार चैनल जियो न्यूज़ के साथ बातचीत करते हुए कहा, “मैं लोकल लेवल पर बने भाले के साथ पेरिस ओलंपिक के लिए ट्रेनिंग ले रहा हूं। मेरे पास जो अंतरराष्ट्रीय मानक का भाला था, वह डैमेज हो चुका है। अंतरराष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगिताओं के लिए मुझे पांच से छह उच्च गुणवत्ता वाले भालों की जरूरत है। स्थानीय स्तर के भाले का इस्तेमाल करने से चोट भी लग सकती है।”

उन्होंने आगे कहा, “मैने 2015 में जब खेलना शुरू किया था, तब यह भाला ख़रीदा था। मगर अब यह खराब हो गया है। मैने राष्ट्रीय महासंघ और अपने कोच से पेरिस ओलंपिक से पहले इसका कुछ करने के लिए कहा है, लेकिन अब तक कई हल नहीं निकल पाया है।”

अरशद नदीम ने पाकिस्तान (Pakistan) की व्यवस्था पर सवाल दागते हुए कहा, “ओलंपिक में पदक जीतने के लिए इंटरनेशनल खिलाड़ियों के पास उचित उपकरण और अभ्यास सुविधाएं होनी चाहिए। मैं ओलंपिक से दो महीने पहले साउथ अफ्रीका जाकर अभ्यास करूंगा। ओलंपिक से पहले मैं कुछ अन्य अंतरराष्ट्रीय टूर्नामेंट्स में भी खेलना चाहता हूं।”

0/Post a Comment/Comments