सांस थाम देने वाले रोमांचक फाइनल मुकाबले में मुल्तान सुल्तान को पटखनी देकर इस्लामाबाद यूनाइटेड ने जीता PSL 2024 का खिताब


 PSL 2024: पाकिस्तान सुपर लीग का 9वां संस्करण (PSL 2024) सोमवार को संपन्न हो गया। खिताबी मुकाबले में शादाब खान की अगुवाई वाली इस्लामाबाद यूनाइटेड और मोहम्मद रिजवान की कप्तानी वाली मुल्तान सुल्तान आमने सामने थी। आखिरी गेंद तक चले फाइनल मैच को इस्लामाबाद ने 2 विकेट से अपने नाम किया और दूसरी बार पीएसल की ट्रॉफी जीती।

मुल्तान ने 20 ओवर में 160 रन का लक्ष्य खड़ा किया, जिसे इस्लामाबाद के बल्लेबाजों ने मैच की आखिरी गेंद पर हासिल कर लिया। आइये आपको इस मैच में हुए घटनाक्रमों की विस्तार से जानकारी देते हैं।

PSL 2024: बड़ा लक्ष्य खड़ा नहीं कर पाया मुल्तान

मुल्तान सुल्तान की टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी चुनी, लेकिन वो उम्मीद मुताबिक बड़ा लक्ष्य खड़ा नहीं कर पाए। उन्होंने निर्धारित 20 ओवरों में 159/9 का औसत स्कोर खड़ा किया। मुल्तान के लिए सबसे बड़ी पारी उस्मान खान ने खेली। उन्होंने 40 गेंदों पर 7 चौकों और 1 छक्के की सहायता से 57 रन बनाए।

उनके अलावा इफ्तिखार अहमद ने 32 और कप्तान मोहम्मद रिजवान ने 26 रनों का योगदान दिया। दूसरी तरह इस्लामाबाद के लिए इमाद वसीम ने कमल की गेंदबाजी करते हुए 4 ओवर में महज 23 रन खर्च किए और 5 विकेट हासिल किए। उनके अलावा कप्तान शादाब खान को 3 सफलताएं हासिल हुई।

PSL 2024: इस्लामाबाद को आखिरी गेंद पर मिली जीत

160 रु के लक्ष्य का पीछा करते हुए इस्लामाबाद की बल्लेबाजी भी कुछ खास नहीं रही। उन्होंने लगातार अंतराल पर विकेट खोए, जिसे चलते रनों की रफ़्तार धीमी रही। लाल जर्सी वाली टीम के लिए सबसे बड़ी पारी सलामी बल्लेबाज मार्टिन गप्टिल ने खेली। उन्होंने 4 चौकों और 3 छक्कों समेत 32 गेंदों पर 50 रन बनाए। आज़म खान ने बभी बीच के ओवरों में 30 रन बनाने इस्लामाबाद को जीत की तरह धकेला। वहीं, आखिर में नसीम शाह और इमाद वसीम ने कुछ अच्छे शॉट खेल कर अपनी टीम की जीत सुनिश्चित की।

मुल्तान के लिए फाइनल मैच में इफितखार अहमद और खुशदिल शाह ने 2 – 2 विकेट हासिल किए। उनके अलावा डेविड विली, मोहम्मद अली और उसामा मीर को भी 1 – 1 सफलता मिली।

0/Post a Comment/Comments