महेंद्र सिंह धोनी नहीं बल्कि टीम इंडिया के इस खिलाड़ी का होगा इस साल आखिरी IPL, कर चुका हैं कप्तानी


Team India: आईपीएल 2024 (IPL 2024)  की तारीखों के ऐलान के बाद सभी टीमों ने अपनी तैयारियां शुरू कर दी हैं. इस साल आईपीएल 22 मार्च से शुरू होने जा रहा है. हालांकि अभी सिर्फ शुरुआती 17 मैचों का शेड्यूल जारी किया गया है. इस साल का सीजन कई मायनों में बेहद खास होने वाला है. कई मीडिया रिपोर्ट्स में यह दावा किया गया है कि यह आईपीएल एमएस धोनी (MS Dhoni) का आखिरी सीजन हो सकता है. लेकिन इस सीजन में धोनी नहीं बल्कि टीम इंडिया (Team India) का ये खिलाड़ी आईपीएल से संन्यास ले सकता है.

Team India का ये खिलाड़ी इस साल खेलेगा अपना आखिरी आईपीएल

आईपीएल 2024 (IPL 2024) बेहद दिलचस्प होने वाला है. लेकिन टीम इंडिया (Team India) के इस खिलाड़ी के लिए ये सीजन उनका आखिरी आईपीएल हो सकता है. ये खिलाड़ी कोई और नहीं बल्कि शिखर धवन (Shikhar Dhawan) हैं. धवन ने लंबे समय से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट नहीं खेला है. वहीं आईपीएल में बतौर कप्तान उनका प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा. धवन पिछले दो सीजन से पंजाब किंग्स की कप्तानी कर रहे हैं. ऐसे में अगर टीम का प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा तो वह इसी साल आईपीएल से संन्यास लेने के बारे में सोच सकते हैं.

Shikhar Dhawan का क्रिकेट करियर

शिखर धवन (Shikhar Dhawan) लंबे समय से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से बाहर हैं। उन्होंने अपना आखिरी अंतरराष्ट्रीय मैच दिसंबर 2022 में बांग्लादेश के खिलाफ खेला था और तब से वह टीम से बाहर हैं। हालाकिं, वह अभी भी आईपीएल खेल रहे हैं और पंजाब किंग्स के कप्तान हैं। पिछले साल उन्होंने 41.44 की औसत और 142.91 की स्ट्राइक रेट से 373 रन बनाए थे. उन्होंने टीम इंडिया के लिए अब तक 34 टेस्ट मैच खेले हैं जिसमें उन्होंने 40.61 की औसत से 2315 रन बनाए हैं. उन्होंने 167 वनडे मैच भी खेले हैं और 44.11 की औसत से 6793 रन बनाए हैं। उन्होंने 68 इंटरनेशनल टी20 मैचों में 27.92 की औसत से 1759 रन बनाए हैं.

0/Post a Comment/Comments