हार्दिक पांड्या या श्रेयस अय्यर नहीं बल्कि टीम इंडिया का ये खिलाड़ी बना रहा चोटिल होने का असली बहाना, IPL में हैं कप्तान


Team India : आईपीएल 2024 को शुरू होने में अब कुछ दिन ही शेष बचे है। आगामी संस्करण का पहला मैच रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच 22 मार्च को खेला जाना है। आईपीएल शुरू होने के पहले ही प्रशंसकों पर आईपीएल का खुमार चढ़ते जा रहा है। इस बीच फैंस के बीच एक भारतीय खिलाड़ी की खूब चर्चा हो रही है,जो मौजूदा समय में भारत और इंग्लैंड के बीच खेली जा रही 5 टेस्ट मैचों की सीरीज में चोटिल होने की वजह से बाहर है। जिनकी आईपीएल 2024 (IPL 2024) में वापसी की संभावना बनती दिख रही है।

IPL 2024 में वापसी करेगा Team India का यह खिलाड़ी?

आईपीएल 2024 से पहले कई भारतीय टीम (Team India) के खिलाड़ी चोट के चलते बाहर चल रहे है। उन्ही में टीम इंडिया के विकेटकीपर बल्लेबाज केएल राहुल (KL Rahul) भी एक है। भारतीय बल्लेबाज केएल राहुल भारत और इंग्लैंड के बीच खेली जा रही 5 टेस्ट मैचों की सीरीज के पहले टेस्ट मैच में भारतीय टीम के प्लेइंग इलेवन का हिस्सा थे और पहली पारी में 86 रनों की शानदार पारी खेली थी लेकिन उसके बाद चोट के चलते बाहर होना पड़ा। कुछ मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार ऐसी उम्मीद की जा रही है की भारतीय बल्लेबाज केएल राहुल आईपीएल 2024 (IPL 2024) से पहले टीम इंडिया में वापसी कर सकते है।

आईपीएल 2024 में इस टीम के है कप्तान

टीम इंडिया (Team India) के विकेटकीपर बल्लेबाज केएल राहुल (KL Rahul) आईपीएल 2024 में लखनऊ सुपर जाएंट्स( LSG)  के कप्तान है। पिछले सत्र के बीच में ही फील्डिंग के दौरान केएल राहुल को चोट लगी थी,जिसके कारण यह आईपीएल 2023 के शेष मुकाबलों से बाहर हो गए थे। हालांकि कुछ मीडिया रिपोर्ट्स का यह कहना है की केएल राहुल आईपीएल 2024 से पहले फिट हो जाएंगे और आईपीएल 2024 (IPL 2024) के शुरुआती मुकाबलों से ही अपनी टीम लखनऊ सुपर जाएंट्स की अगुवाई करते हुए नजर आ सकते है।

अगर केएल राहुल के आईपीएल में आंकड़ों की बात करें तो उनके आँकड़े बेहद शानदार रहे है,इन्होंने 118 मैचों की 109 पारियों में 46.78 की औसत से 4163 रन बनाए है। इस दौरान इन्होंने 4 शतकीय और 33 अर्धशतकीय पारी खेली है।

0/Post a Comment/Comments