इस भारतीय खिलाड़ी के पास हैं टीम इंडिया में आने का आखिरी मौका, IPL में हुआ फ्लॉप तो खत्म होगा करियर

 


Team India: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) का नया सीजन 22 मार्च से शुरु होने जा रहा है। पहला मैच एमए चितम्बरम स्टेडियम में चेन्नई सुपर किंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (CSK vs RCB) के बीच खेला जाएगा। हर साल की तरह इस बार भी कई युवा खिलाड़ी पहली बार इस रंगा रंग लीग में हिस्सा लेंगे, जहां वे शानदार प्रदर्शन दिखाकर टीम इंडिया (Team India) तक पहुंचने की कोशिश करेंगे। वहीं, कुछ खिलाड़ियों के लिए यह आखिरी मौका साबित हो सकता है। आज हमारे इस खास आर्टिकल में हम आपको ऐसे ही एक खिलाड़ी के बारे में बताएंगे, जिसका आईपीएल 2024 में फ्लॉप होते ही करियर खत्म हो जाएगा।

इस खिलाड़ी को मिलेगा आईपीएल 2024 में आखिरी मौका

टीम इंडिया इसी साल जून में खेले जाने वाले आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2024 से पहले अपनी आखिरी द्विपक्षीय टी20 सीरीज अफगानिस्तान के खिलाफ जनवरी में खेल चुकी है। इस श्रृंखला के शुरु होने से पहले भारतीय हेड कोच राहुल द्रविड़ ने बड़ा बयान देते हुए कहा था कि आगामी टी20 वर्ल्ड कप के लिए स्क्वाड के चयन आईपीएल 2024 के प्रदर्शन के आधार पर किया जाएगा।

ऐसे में टीम इंडिया (Team India) के लिए लगातार खराब खेल दिखा रहे विकेटकीपर बल्लेबाज संजू सैमसन आईपीएल 2024 में फ्लॉप होते हैं, तो उनको भविष्य में नीली जर्सी वाली टीम में शामिल किया जाना लगभग असंभव हो जाएगा।

लगातार फ्लॉप हुए हैं संजू सैमसन

हाल ही में दक्षिण अफ्रीका दौरे पर संजू सैमसन को काफी मौके दिए गए, लेकिन वे उन्हें भुना नहीं पाए और आखिरकार मैनेजमेंट को उन्हें टीम से ड्रॉप करना पड़ा। वहीं, अफगानिस्तान के खिलाफ भी एक मैच में उन्हें आजमाया गया, लेकिन यहां वे अपना खाता भी नहीं खोल सके।

संजू सैमसन ने साल 2015 में ज़िम्बाब्वे के खिलाफ टीम इंडिया (Team India) के लिए अपना टी20 डेब्यू मुकाबला खेला था। अपने लगभग 9 साल के इंटरनेशनल करियर में उन्होंने अब तक केवल 25 मैच खेले हैं। हालांकि, इन मौकों पर भी संजू कुछ जड़ा कमाल नहीं दिखा सके हैं। उन्होंने अब तक 25 मैचों में 18.7 की मामूली औसत और 133.1 के स्ट्राइक रेट से 374 रन बनाए हैं। इस दौरान उनके बल्ले से केवल 1 अर्धशतकीय पारी निकली है।

0/Post a Comment/Comments