ऋषभ पंत के IPL करियर की ऐसी टॉप 5 पारियां, जिनमें गेंदबाजों का बना दिया था चूरमा

 


Rishabh Pant: आईपीएल 2024 (IPL 2024) शुरू हो चुका है. इस सीजन टीम इंडिया (Team India) के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत (Rishabh Pant)  करीब 15 महीने बाद मैदान पर वापसी करने जा रहे हैं. दिसंबर 2022 में हुए कार एक्सीडेंट के बाद उन्होंने मैदान पर वापसी की है. इस साल वह कप्तानी के साथ-साथ विकेटकीपिंग भी करते नजर आएंगे. इस साल दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) का पहला मुकाबला पंजाब किंग्स (Punjab Kings) से है. इस मैच में सभी की निगाहें पंत पर होंगी। ऐसे में आज हम आपके लिए लेकर आए हैं आईपीएल में पंत की टॉप पांच बेहतरीन पारियां की लिस्ट। तो आइए एक नजर डालते हैं इस लिस्ट पर.

1. सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ 128 रन

ऋषभ पंत (Rishabh Pant) की आईपीएल की अब तक की सर्वश्रेष्ठ पारी सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ आई है. साल 2018 में उन्होंने हैदराबाद के खिलाफ 210 की जबरदस्त स्ट्राइक रेट से 128 रन बनाए थे. उन्होंने अपनी बल्लेबाजी से सनराइजर्स हैदराबाद की पूरी बॉलिंग लाइन-अप को ध्वस्त कर दिया था. यह उनके आईपीएल करियर का एकमात्र शतक है.

2. गुजरात लायंस के खिलाफ 97 रन

ऋषभ पंत (Rishabh Pant) ने गुजरात लायंस के लिए अपनी दूसरी सर्वश्रेष्ठ पारी खेली है. उन्होंने आईपीएल 2017 में गुजरात लायंस के खिलाफ 43 गेंदों पर 97 रन बनाए। इस दौरान उन्होंने 6 चौके और 9 छक्के लगाए। इस मैच में संजू सैमसन ने भी उनका साथ दिया और दिल्ली ने मैच जीत लिया.

3. रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ 97 रन

आईपीएल 2018 में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (Royal Challengers Bangalore) के खिलाफ ऋषभ पंत (Rishabh Pant) का बल्ला जमकर बोला था. दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 174 रन बनाए. इस दौरान पंत ने 48 गेंदों पर 85 रन बनाए थे. इस पारी में उन्होंने 7 छक्के और 6 चौके लगाए. हालांकि, पंत की यह पारी टीम को जीत नहीं दिला सकी थी.

4. मुंबई इंडियंस के खिलाफ 78 रन

अपने आईपीएल करियर में ऋषभ पंत (Rishabh Pant) ने साल 2019 में मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) के खिलाफ बेहद दमदार पारी खेली थी. पंत की कप्तानी में दिल्ली ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में 213 रन बनाए. उन्होंने इस पारी में 27 गेंदों में 78 रन बनाए. इस दौरान उन्होंने 7 चौके और 7 छक्के लगाए. पंत ने अपने शानदार प्रदर्शन के लिए मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार जीता था।

5. चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ 79 रन

साल 2018 में चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) के खिलाफ ऋषभ पंत (Rishabh Pant) के बल्ले से एक यादगार पारी निकली. चेन्नई की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 211 रन बनाए. लेकिन बाद में पंत बल्लेबाजी करने आए और 45 गेंदों में 79 रन बनाए. इस पारी में उन्होंने 7 चौके और 4 छक्के लगाए. हालांकि, उनकी पारी दिल्ली को जीत नहीं दिला सकी.

0/Post a Comment/Comments