चेन्नई सुपर किंग्स नहीं बल्कि ये टीम बन सकती है IPL 2024 की विजेता, नाम जानकर फैंस को होगी खुशी

 


IPL 2024: IPL 2024 का बिगुल बज चुका है और सभी फ्रेंचाइजी अपने अपनी खिलाड़ियों को एकत्रिक करने में जुटी हुई है। सीजन का पहला मैच 22 मार्च को चेन्नई सुपर किंग और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच खेला जाएगा। सीएसके इंडियन प्रीमियर लीग के इतिहास की सबसे सफल टीम है। वे पिछले 16 सीजन में 10 बार फाइनल तक पहुंचने में सफल रहे हैं, जबकि 2 सीजन में पीली जर्सी वाली टीम टूर्नामेंट का हिस्सा नहीं थी।

ऐसे में आईपीएल 2024 (IPL 2024) में भी चेन्नई को ख़िताब जीतने का प्रबल दावेदार माना जा रहा है। हालांकि, एक और टीम है, जो इस बार काफी मजबूत नजर आ रही है और उसके ख़िताब जीतने के चांस सीएसके से भी अधिक नजर आ रहे हैं।

सीएसके नहीं ये टीम बनेगी IPL 2024 की विजेता

चेन्नई सुपर किंग्स यक़ीनन काफी मजबूत टीम है, लेकिन हार्दिक पांड्या की अगुवाई में मुंबई इंडियंस इस बार काफी दमदार नजर आ रही है। पिछले 2 सीजन में खराब प्रदर्शन के बाद इस बार टीम मैनेजमेंट से स्क्वाड में कई बड़े बदलाव किए हैं, जो एमआई के ख़िताब जीतने की गारंटी दे रहे हैं। हमारे इस खास आर्टिकल में हम आपको 3 कारण बताएंगे, जो एमआई को ख़िताब जीतने का सबसे बड़ा दावेदार बना रहे हैं।

हार्दिक पांड्या और रोहित शर्मा की जोड़ी

IPL 2024 के ऑक्शन से पहले मुंबई इंडियंस ने रोहित शर्मा को कप्तानी के पद से हटा दिया था और उनके स्थान पर हार्दिक पांड्या को टीम का कप्तान नियुक्त किया था। ऐसे में अब मुंबई इंडियंस के पास 2 सफल कप्तानों का अनुभव है, जो एक साथ मिलकर अन्य टीमों के लिए घातक साबित हो सकता है।

मुंबई के पास हैं दमदार देसी खिलाड़ी

मुंबई इंडियंस के पास दमदार भारतीय खिलाड़ियों की फौज है। ऐसे में उन्हें प्लेइंग इलेवन बनाने में अधिक मुश्किल नहीं आएगी। एमआई के सूर्यकुमार यादव, तिलक वर्मा, ईशान किशन, नेहाल वढेरा जैसे तूफानी बल्लेबाज और आकाश मधवाल, जसप्रीत बुमराह और पियूष चावला जैसे धातक गेंदबाज हैं।

अनुभवी सपोर्ट स्टाफ

किसी भी टीम की सफलता में उनके सपोर्ट स्टाफ का बड़ा हाथ होता है। मुंबई इंडियंस के पास भी इस बार कई दिग्गज खिलाड़ी हैं, जो मैदान के बाहर रहते हुए खिलाड़ियों का मार्गदर्शन कर सकते हैं। एमआई के गेंदबाजी कोच लसिथ मलिंगा, बैटिंग कोच कीरोन पोलार्ड और फील्डिंग कोच जेम्स पामेंट। इसके अलावा अलावा बतौर मेंटोर सचिन तेंदुलकर भी खिलाड़ियों के साथ चर्चा करते रहते हैं। ऐसे में इस बार मुंबई इंडियंस का ख़िताब जीतना लगभग तय है।

0/Post a Comment/Comments