IPL 2024: लुंगी एनगिडी हुए आईपीएल से बाहर, 29 गेंदों में शतक लगाने वाला खिलाड़ी हुआ DC में शामिल

 


IPL 2024 से पहले दिल्ली कैपिटल्स की टीम में एक बड़ा बदलाव हुआ है। तेज गेंदबाज लुंगी एनगिडी चोट के चलते टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं जबकि उनकी रिप्लेसमेंट के रूप में दिल्ली ने ऑस्ट्रेलिया के आतिशी बल्लेबाज़ जेक फ्रेजर-मैकगर्क को टीम में शामिल कर लिया है। एनगिडी, जो हाल ही में SA20 में खेले थे, आगामी सीज़न में चोट के चलते हिस्सा नहीं ले पाएंगे।

अगर फ्रेज़र मैकगर्क की बात करें तो इस युवा खिलाड़ी ने पहले ही इस साल ILT20 में दुबई कैपिटल्स, डीसी की सहयोगी फ्रेंचाइजी का प्रतिनिधित्व किया था और टीम के साथ अपने कार्यकाल के दौरान बड़ा प्रभाव डाला था। ILT20 में, उन्होंने कैपिटल्स के लिए तीन मैच खेले और 51 के शीर्ष स्कोर और 213.72 की जबरदस्त स्ट्राइक-रेट के साथ 109 रन बनाए।

आईपीएल के बयान में इस रिप्लेसमेंट को लेकर जानकारी दी गई और कहा गया है, "जेक फ्रेजर-मैकगर्क ने ऑस्ट्रेलिया के लिए 2 वनडे मैच खेले हैं। वो 50 लाख रुपये के आरक्षित मूल्य पर डीसी में शामिल हुए हैं।"

फ़्रेज़र-मैकगर्क ने हाल ही में ऑस्ट्रेलिया के लिए दो वनडे मैच खेले थे और वेस्टइंडीज के खिलाफ दोनों मैचों में उन्होंने आक्रामक बल्लेबाजी से खूब लाइमलाइट लूटी थी। मैकगर्क के नाम लिस्ट ए क्रिकेट में 29 गेंदों में शतक जड़ने का भी रिकॉर्ड है, ऐसे में अगर मैकगर्क को प्लेइंग इलेवन में खेलने का मौका मिलता है तो वो दिल्ली की किस्मत पलट सकते हैं। वहीं, इस सीजन में दिल्ली कैपिटल्स को इंग्लैंड के बल्लेबाज हैरी ब्रूक की सेवाएं भी नहीं मिलेंगी। दिल्ली ने आईपीएल 2024 की नीलामी में ब्रूक को 4 करोड़ में खरीदा था लेकिन ब्रूक ने अपनी दादी के निधन के चलते टूर्नामेंट में ना खेलने का फैसला किया है। डीसी ने अभी तक ब्रूक की रिप्लेसमेंट का नाम नहीं बताया है।

आईपीएल 2024 के लिए दिल्ली कैपिटल्स का स्कवॉड इस प्रकार है।

ऋषभ पंत, प्रवीण दुबे, डेविड वार्नर, विक्की ओस्तवाल, पृथ्वी शॉ, एनरिक नॉर्टजे, अभिषेक पोरेल, कुलदीप यादव, अक्षर पटेल, ललित यादव, खलील अहमद, मिचेल मार्श, इशांत शर्मा, यश ढुल, मुकेश कुमार, जेक फ्रेजर-मैकगर्क, ट्रिस्टन स्टब्स, रिकी भुई, कुमार कुशाग्र, रसिख डार, झाय रिचर्डसन, सुमित कुमार, शाई होप, स्वास्तिक छिकारा।

0/Post a Comment/Comments