IND vs AUS: भारत-ऑस्ट्रेलिया टेस्ट सीरीज 2024-25 के पूरे शेड्यूल की घोषणा, देखें तारीखें और वेन्यू की पूरी लिस्ट

India vs Australia Test Series 2024-25 Schedule: क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने इस साल के अंत में भारत के खिलाफ होने वाली पांच मैचों की बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी के लिए शेड्यूल का ऐलान कर दिया है। सीरीज का पहला मैच 22 नवंबर को पर्थ में खेला जाएगा। इसके बाद बाकी मुकाबले एडिलेड, ब्रिस्बेन,मेलबर्न और सिडनी में खेले जाएंगे। 

पर्थ के नए वेन्यू पर अभी तक चार टेस्ट मैच हुए हैं औऱ सभी में ऑस्ट्रेलिया ने जीत हासिल की है। पिछले दौरे पर भारत ने यहां कोई टेस्ट नहीं खेला था, हालांकि 2018-19 में इस स्टेडियम में दोनों टीमें टकराई थी।

दूसरा टेस्ट मैच डे-नाइट होगा और इसकी शुरूआत 6 दिसंबर से एडिलेड में होगी। Indian Team पिंक गेंद से डे-नाइट टेस्ट आखिरी बार एडिलेड में ही खेली थी, जिसमें Indian Team सिर्फ 36 रन पर ऑलआउट होकर मुकाबला हारी थी। हालांकि इस बार पहले मैच और डे-नाइट टेस्ट में 9 दिन का अंतराल है। 

14 दिसंबर से तीसरा टेस्ट मैच ब्रिस्बेन के गाबा में होगा, जिसे ऑस्ट्रेलिया का किला कहा जाता है। पिछले दौरे पर भारत ने यहां जीत हासिल की थी। 32 साल बाद किसी टीम ने ऑस्ट्रेलिया को गाबा के मैदान पर टेस्ट मैच में हराया था। 

इसके बाद 26 दिसंबर से चौथा मैच, जो बॉक्सिंग डे टेस्ट होगा वो एतेहासिक मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में खेला जाएगा। पांचवां और आखिरी टेस्ट 3 जनवरी से सिडनी क्रिकेट ग्राउंड में होगा। 

भारत के खिलाफ Test Series से पहले ऑस्ट्रेलियाई टीम पाकिस्तान के खिलाफ तीन-तीन मैचों की वनडे और टी-20 सीरीज खेलेगी, जिसका अंत 18 नवंबर को होगा। 

भारत-ऑस्ट्रेलिया Test Series 2024-25 का पूरा शेड्यूल

22-26 नवंबर: पर्थ स्टेडियम, पर्थ

6-10 दिसंबर: एडिलेड ओवल, एडिलेड (डे-नाइट)

14-18 दिसंबर: गाबा, ब्रिस्बेन

26-30 दिसंबर: मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड, मेलबर्न

0/Post a Comment/Comments