हार्दिक पांड्या को टीम इंडिया का कप्तान बनना देखता चाहता है ये भारतीय खिलाड़ी, दोस्त होने का उठाना चाहता है फायदा

 


Team India : मौजूदा समय में रोहित शर्मा भारतीय टीम की तीनों फॉर्मेट में अगुवाई कर रहे है। उनकी कप्तानी में इस साल भारतीय टीम अफगनिस्तान को 3 टी20 मैचों की घरेलू शृंखला में 3-0 से मात देने के बाद इंग्लैंड को 5 मैचों की बड़ी टेस्ट सीरीज में 4-1 से मात दिया है। हालांकि फैंस और एक्सपर्ट के बीच यह चर्चा आमतौर पर होती रहती है की रोहित के बाद भारतीय टीम की कप्तानी कौन कर सकता है? लेकिन कुछ फैंस इन दिनों यह चर्चा कर रहे है की टीम इंडिया (Team India) का युवा खिलाड़ी हार्दिक पांड्या को भारतीय टीम का अगला कप्तान बनते हुए देखना चाहता है। हालांकि फैंस केवल ऐसी संभावना व्यक्त कर रहे है।

हार्दिक होंगे Team India के अगले कप्तान?

जैसा की हमने आपको बताया की रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के बाद भारतीय टीम (Team India) की कमान कौन संभालेगा? इसकी चर्चा आमतौर पर फैंस के बीच होती है। लोग हार्दिक पांड्या,जसप्रीत बुमराह,केएल राहुल जैसे खिलाड़ियों के नाम को लेकर अपनी संभावना व्यक्त करते है। इस बीच कुछ प्रशंसक इस बात की चर्चा कर रहे है की भारतीय टीम के युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ईशान किशन यह चाहते है की हार्दिक पांड्या ही टीम इंडिया के अगले कप्तान बने।

हालांकि ईशान किशन (Ishan  Kishan) ने अभी तक ऐसा कोई बयान नहीं दिया है,कुछ फैंस इस तरह की संभावना व्यक्त कर रहे है,क्योंकि हाल के दिनों में टीम इंडिया (Team India) से बाहर चल रहे भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज ईशान किशन को उनके आईपीएल टीम के कप्तान हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) के साथ अभ्यास करते हुए देखा गया था।

ऐसा रहा है टीम इंडिया के लिए प्रदर्शन

टीम इंडिया (Team India) के युवा खिलाड़ी ईशान किशन (Ishan Kishan) ने दिसंबर 2023 में भारत और दक्षिण अफ्रीका टेस्ट सीरीज से अपना नाम वापस ले लिया था। उन्होंने टीम इंडिया से मानसिक थकान को वजह बताते हुए छुट्टी मांगी थी। उसके बाद ईशान किशन अपनी टीम झारखंड के लिए रणजी ट्रॉफी 2024 में खेलते हुए नहीं दिखाई दे रहे थे,जिसके चलते उन्हे केन्द्रीय अनुबंध से बाहर कर दिया गया था।

अगर हम ईशान किशन के अंतरराष्ट्रीय करियर की बात करें तो इन्होंने 2 टेस्ट मैचों की 3 पारियों में 78 रन बनाए है। 27 वनडे मैचों की 24 पारियों में 933 रन बनाए है,वहीं 32 टी20 मैचों की 32 पारियों में 796 रन बनाए है। ईशान किशन पिछले साल खेले गए विश्व कप 2023 में उपविजेता भारतीय दल का हिस्सा रहे थे।

0/Post a Comment/Comments