आईपीएल में सबसे ज्यादा छक्के लगा चुके हैं ये खिलाड़ी, टीम इंडिया के इन दिग्गजों का नाम शामिल, इस नंबर पर मौजूद हैं महेंद्र सिंह धोनी

 


IPL: इंडियन प्रीमियर लीग दुनिया का सबसे लोकप्रिय क्रिकेट है। यह लीग दुनिया भर के क्रिकेटरों को आकर्षित करती है। इस साल लीग का 17वां सीजन खेला जाएगा. हर साल आईपीएल (IPL) में खूब छक्के लगते हैं जो फैंस को आकर्षित करते हैं. आज हम आपको ऐसे पांच खिलाड़ियों के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्होंने आईपीएल के इतिहास में सबसे ज्यादा छक्के लगाए हैं। इस लिस्ट में टीम इंडिया (Team India) के तीन बल्लेबाजों का नाम भी शामिल है.

1. क्रिस गेल

वेस्टइंडीज के आक्रामक बल्लेबाज क्रिस गेल (Chris Gayle) को यूनिवर्स बॉस के नाम से भी जाना जाता है। उन्होंने साल 2009 में आईपीएल (IPL) डेब्यू किया था. उन्होंने अपने पूरे आईपीएल करियर में खूब छक्के लगाए हैं. उन्होंने 142 आईपीएल मैचों में 357 छक्के लगाए हैं। ये आईपीएल इतिहास में किसी भी बल्लेबाज द्वारा लगाए गए सबसे ज्यादा छक्के हैं। इसके अलावा आईपीएल में उनके नाम और कई रिकॉर्ड भी हैं.

2. रोहित शर्मा

इस लिस्ट में दूसरा नाम टीम इंडिया (Team India) के मौजूदा कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) का है. रोहित आईपीएल (IPL)  के पहले सीजन से ही खेल रहे हैं. उन्होंने अपने आईपीएल करियर में अब तक 243 मैच खेले हैं और इस दौरान उन्होंने 257 छक्के लगाए हैं। आपको बता दें कि उनकी कप्तानी में मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) की टीम पांच बार आईपीएल जीत चुकी है.

3. एबी डिविलियर्स

एबी डिविलियर्स (AB de Villiers) ने 2008 में दिल्ली डेयरडेविल्स के लिए खेलते हुए इंडियन प्रीमियर लीग में डेब्यू किया। अपने पूरे आईपीएल (IPL) करियर के दौरान, डिविलियर्स ने खुद को टूर्नामेंट के सबसे विस्फोटक बल्लेबाजों में से एक के रूप में स्थापित किया। उन्होंने अपने आईपीएल करियर में 184 मैचों में कुल 251 छक्के लगाए हैं। उन्होंने आईपीएल 2021 के बाद आईपीएल से संन्यास ले लिया.

4. एमएस धोनी

एमएस धोनी (MS Dhoni) को आईपीएल (IPL) इतिहास के सबसे सफल कप्तानों में से एक माना जाता है। उनकी कप्तानी में चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) ने पांच बार आईपीएल ट्रॉफी जीती है. उनके पास मैच फिनिश करने की बहुत अच्छी स्किल है. उन्होंने अपने आईपीएल करियर में 250 मैचों में 239 छक्के लगाए हैं। पिछले कुछ सीजन में उन्होंने नीचे आकर खूब छक्के लगाए हैं.

5. विराट कोहली

इस लिस्ट में आखिरी नाम टीम इंडिया (Team India) के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली (Virat Kohli) का है। विराट आईपीएल (IPL) के पहले सीजन से ही रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (Royal Challengers Bangalore) के लिए खेल रहे हैं। आईपीएल में उनके नाम कई रिकॉर्ड हैं. उन्होंने 237 मैचों में 234 छक्के लगाए हैं. इस साल सभी की निगाहें कोहली पर होंगी.

0/Post a Comment/Comments