BCCI के सालाना कॉन्ट्रैक्ट से रोहित-विराट हुए मालामाल, मिलेगी करोड़ों सैलरी, खरीद लेंगे पूरा पाकिस्तान


BCCI :
बीसीसीआई ने 28 फरवरी 2024 को अपने सालान कान्ट्रैक्ट का ऐलान कर दिया है। हाल के दिनों बहतरीं प्रदर्शन करने वाले भारतीय खिलाड़ियोंक को खूब फायदा हुआ है,तो वहीं कुछ बड़े खिलाड़ियों के हाथ निराश लगी है। कई सारे बड़े खिलाड़ियों को बीसीसीआई ने केनरीय अनुबंध से बाहर कर दिया है। इन सबके बीच भारतीय टीम के मौजूदा कप्तान रोहित शर्मा और दिग्गज क्रिकेटर विराट कोहली को बीसीसीआई ने एक बार फिर से मालामाल किया है।

BCCI ने रोहित-विराट को फिर किया मलामाल

टीम इंडिया (Team India) के मौजूदा कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) और दिग्गज क्रिकेटर विराट कोहली (Virat Kohli) दोनों भारतीय टीम के सबसे प्रमुख खिलाड़ी माने जाते है। इन दोनों के साथ-साथ तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह और हरफनमौला खिलाड़ी रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) को भी लाभ हुआ है। इन चारों खिलाड़ियों को बीसीसीआई (BCCI) ने अपने सेंट्रल कान्ट्रैक्ट में ग्रेड ए+ में रखा है। जिसके तहत इन खिलाड़ियों को बीसीसीआई 7 करोड़ रुपये सालाना सैलरी के रूप में देगी। इन चारों खिलाड़ियों को पिछले केन्द्रीय अनुबंध पर बरकरार है।

यह खिलाड़ी हुए केन्द्रीय अनुबंध से बाहर

बीसीसीआई (BCCI) द्वारा हाल ही में जारी किए गए केन्द्रीय अनुबंध में रोहित शर्मा (Rohit Sharma) और विराट कोहली (Virat Kohli) समेत कई खिलाड़ी पहले अनुबंध की तरह बरकरार है,वहीं अक्षर पटेल और ऋषभ पंत पदावनति हुई है,वहीं कई ऐसे खिलाड़ी भी है जो केन्द्रीय अनुबंध से बाहर हो गए है। इनमे टीम इंडिया के युवा खिलाड़ी इसघन किशन और श्रेयस अय्यर की खूब चर्चा हो रही है,जिन्हे बीसीसीआई ने केन्द्रीय अनुबंध से बाहर कर दिया है। बीसीसीआई ने प्रेस रिलीज में यह कहा है की इन दोनों खिलाड़ियों के नाम पर विचार नहीं किया गया।

फैंस यह मानना है की इन दोनों खिलाड़ियों ने बीसीसीआई के निर्देश के बाद भी अपने घरेलू टीम के लिए नहीं खेला इस वजह से यह कार्यवाही हो सकती है। ईशान किशन (Ishan Kishan) और श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) के अतिरिक्त शिखर धवन,उमेश यादव,चेतेश्वर पुजारा और युजवेन्द्र चहल जैसे दिग्गज  खिलाड़ियों को भी भारतीय टीम के केन्द्रीय अनुबंध से बाहर कर दिया गया है।


0/Post a Comment/Comments