खराब फॉर्म से गुजर रहे पाटीदार को मिला इस पूर्व क्रिकेटर का साथ, कहा- 5वें टेस्ट मैच में मिलना चाहिए मौका

 


रजत पाटीदार (Rajat Patidar) ने भारत के लिए अपना डेब्यू इंग्लैंड के खिलाफ विजाग टेस्ट से किया था। इसके बाद उन्होंने अगले दो मैच और खेले। हालांकि वो तीनों ही मैचों में अपनी छाप छोड़ने में नाकाम रहे है। ऐसे में खबरें आ रही है कि सीरीज के 5वें और आखिरी टेस्ट में उनकी जगह देवदत्त पडिक्कल को प्लेइंग इलेवन में शामिल किया जा सकता है। क्या रजत को आखिरी टेस्ट मैच में प्लेइंग XI का हिस्सा बनाना चाहिए या नहीं, इस पर साउथ अफ्रीका के पूर्व क्रिकेटर एबी डिविलियर्स (AB de Villiers) ने अपनी प्रतिक्रिया जाहिर की है। उन्होंने कहा है कि भारतीय टीम मैनेजमेंट को पांचवें टेस्ट के लिए रजत पाटीदार को प्लेइंग इलेवन में रखना चाहिए। 

डिविलियर्स ने कहा कि, "रजत पाटीदार के पास जीवन भर की या याद रखने लायक श्रृंखला नहीं है। लेकिन इस भारतीय टीम और कल्चर के बारे में अच्छी बात यह है कि आप उस टीम में टिके रहेंगे क्योंकि वे शानदार क्रिकेट खेल रहे हैं और नतीजे उनके हिसाब से आ रहे हैं। यदि उनका रवैया आकर्षक है और यदि वह ड्रेसिंग रूम में एक पसंदीदा पात्र है, तो रोहित और सलेक्शन पैनल के पास यह कहने की क्षमता होगी, 'रुको, हमें विश्वास है कि इस लड़के का भविष्य है और हम उसे एक हिस्से के रूप में देखते हैं। टीम आगे बढ़ रही है। भले ही वह रन नहीं बना रहा हो, आइए उन्हें मौका दे।"

दाएं हाथ के बल्लेबाज ने अपने पहले तीन मैचों के दौरान 32, 9, 5, 0, 17 और 0 का स्कोर बनाये है। उन्होंने भारतीय क्रिकेट टीम के लिए अपनी पहली टेस्ट सीरीज में अपना प्रभाव छोड़ने का मौका लगभग खो दिया है। अगर उन्हें आखिरी मैच में खेलने का मौका मिलता है तो वो इसे जरूर भुनाना चाहेंगे। आपको बता दे कि भारत और इंग्लैंड के बीच सीरीज का आखिरी टेस्ट मैच 7 मार्च को धर्मशाला में खेला जाएगा। इस मैच से केएल राहुल चोटिल होने के कारण बाहर हो गए है। वहीं जसप्रीत बुमराह की वापसी हुई है। 

5वें टेस्ट के लिए भारत का स्क्वाड: रोहित शर्मा (कप्तान), जसप्रीत बुमराह (उपकप्तान), यशस्वी जायसवाल, शुभमन गिल, रजत पाटीदार, सरफराज खान, ध्रुव जुरेल (विकेटकीपर), केएस भरत (विकेटकीपर), देवदत्त पडिक्कल, रविचंद्रन अश्विन, रविंद्र जड़ेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज, मुकेश कुमार, आकाश दीप।

0/Post a Comment/Comments