रोहित शर्मा ने बचाया था बुमराह का करियर! साल 2015 में धोखा देने वाली थी मुंबई इंडियंस

 


इंडियन टीम के स्टार गेंदबाज़ जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) आईपीएल (IPL) में मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) के लिए खेलते हैं। बुमराह ने साल 2013 में अपना आईपीएल डेब्यू किया था जिसके बाद से ही वो मुंबई इंडियंस की फ्रेंचाइजी के साथ जुड़े हुए हैं। हालांकि काफी कम लोगों को ही ये पता है कि एक समय ऐसा था जब एमआई की फ्रेंचाइजी बुमराह से तंग आ गई थी और उन्हें रिलीज करने का मन बना चुकी थी। बुमराह के खराब वक्त पर रोहित शर्मा उनके लिए ढाल बनकर खड़े थे और उन्होंने बुमराह को बचाया था।

साल 2015 में बुमराह को छोड़ने वाली थी मुंबई इंडियंस

मुंबई इंडियंस के पूर्व विकेटकीपर बैटर पार्टिथ पटेल ने खुद इस घटना का खुलासा किया है। उन्होंने जियो सिनेमा पर कहा कि साल 2015 में जब बुमराह मुंबई इंडियंस में नए थे तब उनका प्रदर्शन ऐसा था कि मुंबई इंडियंस उन्हें रिलीज करने वाली थी।

आपको बता दें कि साल 2015 में बुमराह ने मुंबई इंडियंस के लिए सिर्फ 4 मैच खेले थे जिसके दौरान उन्हें 12.26 की इकोनॉमी से हर ओवर में मार पड़ी थी और वो सिर्फ 3 विकेट झटक पाए थे।

हिटमैन ने बचाया था बुमराह का करियर

यंग जसप्रीत बुमराह के खराब दौर के बीच एक तरफ मुंबई इंडियंस की फ्रेंचाइजी ने उन्हें छोड़ने का मन बना लिया था वहीं दूसरी तरफ कप्तान रोहित बुमराह की ढाल बन गए थे। दरअसल, हिटमैन बुमराह की काबिलियत को पहचान गए थे और उन्होंने ही ये निर्णय लिया था कि बुमराह को टीम से रिलीज नहीं किया जाना चाहिए। पार्थिन ने बताया, 'रोहित शर्मा को बुमराह की क्षमता पर विश्वास था और उन्होंने बुमराह को टीम में बनाए रखने का फैसला किया। फिर अगले आईपीएल सीज़न से हमने परिणाम देखा'

फिर बुमराह ने दिखाया जलवा

साल 2015 के बाद आईपीएल में दुनिया ने एक अलग बुमराह को देखा। साल 2016 के सीजन में मुंबई इंडियंस की टीम ने अपने हर मुकाबले में बुमराह को प्लेइंग इलेवन में मौका दिया और उन्होने 14 मैचों में महज 7.80 की इकोनॉमी के साथ गेंदबाजी करके 15 विकेट झटके। समय के साथ बुमराह की कला में चार चांद लगने लगे और फिर साल 2017 के सीजन में तो उन्होंने 16 मैचों में 7.39 की इकोनॉमी से 20 विकेट झटके डाले। तब से लेकर अब तक ये तेज गेंदबाज़ आईपीएल में मुंबई इंडियंस के लिए 120 मैच खेल चुका है और उन्होंने 145 विकेट झटके हैं। बुमराह को अब मुंबई इंडियंस 12 करोड़ रुपये की सैलरी देती है।

0/Post a Comment/Comments