पाकिस्तान की टी-20 वर्ल्ड कप से पहले बड़ी चाल, UAE के तूफानी बल्लेबाज को अपने ट्रेनिंग कैंप के लिए चुना

 


पाकिस्तान में जन्मे यूएई  के विस्फोटक बल्लेबाज उस्मान खान (Usman Khan) को पाकिस्तान क्रिकेट टीम ने अपने ट्रेनिंग कैंप के लिए चुना है। न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाली टी-20 सीरीज के लिए 26 मार्च से 8 अप्रैल तक पाकिस्तान टीम का ट्रेनिंग कैंप होगा, जिसमें उस्मान समेत 29 खिलाड़ियों को चुना गया है। उस्मान का चुना जाना इसका साफ संकेत है कि पाकिस्तान चाहता है कि वह अपने जन्म वाले देश के लिए इंटरनेशनल क्रिकेट खेलें।

हालांकि पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) ने फिलहाल उस्मान खान को शआमिल किए जाने को लेकर कुछ नहीं कहा है और यूएई के खिलाड़ी के तौर पर उनकी स्थिति में कोई आधिकारिक बदलाव नहीं हुआ है। बचा दें कि पिछले एक महीने विदेशी खिलाड़ी के तौर पर उस्मान पाकिस्तान सुपर लीग (PSL) में खेल रहे थे। पीएसएल 2024 में उन्होंने बाबर आजम के बाद सबसे ज्यादा रन बनाए। इससे पहले वह यूएई की अपनी टी-20 लीग आईएल टी-20 और आबू धाबी टी-20 लीग में भी खेल चुके हैं, यूएई के लोकल खिलाड़ी के तौर पर।

इस महीने की शुरूआत में उस्मान ने एक इंटरव्यू के दौरान निकट भविष्य में पाकिस्तान के लिए संभावाना को नकारा था। बता दें कि वह यूएई के इंटरनेशनल क्रिकेट खेलने के लिए 14 महीने बाद योग्य होंगे। ऐसे में वह बिना किसी इंतजार के पाकिस्तान के लिए खेलने के लिए उपलब्ध हो सकते हैं। 

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने जिस तेजी से उस्मान को लेकर खत्म उठाए हैं, ऐसे में उन्हें न्यूजीलैंड के खिलाफ पांच टी-20 मैचों की सीरीज में मौका मिल सकता है। जून में अमेरिका औऱ वेस्टइंडीज की मेजबानी में टी-20 वर्ल्ड कप होना है, अगर न्यूजीलैंड के खिलाफ उन्हें मौका मिलता है तो वह इस टूर्नामेंट की रेस में भी शामिल हो सकती है। 

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के ट्रेनिंग कैंप के लिए चुने गए खिलाड़ी

आमेर जमाल, अबरार अहमद, आजम खान, बाबर आजम, फखर जमान, हारिस रऊफ, हसन अली, हसीबुल्लाह, इफ्तिखार अहमद, इमाद वसीम, इरफान खान, मेहरान मुमताज, मोहम्मद अब्बास अफरीदी, मोहम्मद अली, मोहम्मद आमिर, मोहम्मद हारिस, मोहम्मद नवाज , मोहम्मद रिज़वान, मोहम्मद वसीम जूनियर, नसीम शाह, साहिबजादा फरहान, सईम अयूब, सलमान अली आगा, सऊद शकील, शादाब खान, शाहीन शाह अफरीदी, उसामा मीर, उस्मान खान, ज़मान खान।

0/Post a Comment/Comments