श्रेयस अय्यर फॉर्म में लौटे, रणजी ट्रॉफी के फाइनल में धमाकेदार पारी में चौके-छक्कों से ठोके 13 गेदों मे 58 रन


विदर्भ के खिलाफ मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम मे खेले जा रहे रणजी ट्रॉफी 2023-34 के फाइनल मुकाबले में श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) ने 95 रन की तूफानी पारी खेलकर धमाल मचा दिया। अय्यर ने 111 गेंदों में 10 चौकों और 3 छक्कों की मदद से मुंबई के लिए 95 रन की धमाकेदार पारी खेली। उन्होंने अपनी पारी 13 गेंदों में 58 रन सिर्फ चौकों-छक्कों के जरिए बनाए। हालांकि बड़ा शॉट खेलने के चक्कर में अय्यर शतक पूरा करने से चूक गए। 

इस मुकाबले की पहली पारी में अय्यर सिर्फ 7 रन ही बना पाए थे। अय्यर ने मुशीर खान के साथ मिलकर चौथे विकेट के लिए 168 रनों की शानदार साझेदारी की। बता दें कि तमिलनाडु के खिलाफ हुए सेमीफाइनल मैच में भी अय्यर 3 रन बनाकर ही आउट हो गए थे।

बता दें कि हाल ही में इंग्लैंड के खिलाफ हुई सीरीज में पहले दो मुकाबलों में टीम इंडिया का हिस्सा थे। लेकिन खराब फॉर्म के चलते उन्हें आखिरी तीन टेस्ट के लिए टीम में जगह नहीं मिली। इसके बाद बीसीसीआई ने सैंट्रल कॉन्ट्रैक्ट पाने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट जारी की, जिसमें अय्यर को जगह नहीं मिली। 

पहले बल्लेबाजी का न्यौता मिलने के बाद मुंबई ने पहली पारी में 224 रन बनाए थे। इसके जवाब मे विदर्भ 105 रनों पर ढेर हो गई और मुंबई को 119 रनों की बढ़त मिली। दूसरी पारी में मुशीर खान, कप्तान अंजिक्य रहाणे और अय्यर की शानदार पारियों के दम पर मुंबई ने 450 से ज्यादा की बढ़त हासिल कर ली है।

0/Post a Comment/Comments