फिनिशर दिनेश कार्तिक 10 गेंदों में 28 रन ठोककर बनाया रिकॉर्ड, रोहित शर्मा की कर ली बराबरी

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) के लिए  की भूमिका निभाते हुए दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) ने सोमवार (25 मार्च) को पंजाब किंग्स के खिलाफ एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेले गए आईपीएल 2024 के मुकाबले में 10 गेंदों में 3 चौकों और 2 छक्कों की मदद से नाबाद 28 रन की पारी खेली।

कार्तिक ने अर्शदीप सिंह द्वारा डाले गए पारी के आखिरी ओवर की पहली 2 गेंद (वाइड के अलावा) पर छक्का और चौका जड़कर आरसीबी को रोमांचक जीत दिलाई। इसके साथ ही कार्तिक आईपीएल में 20वें ओवर में सबसे ज्यादा बार 10 या उससे ज्यादा रन बनाकर टीम को जीत दिलाने के मामले में संयुक्त रूप से चौथे स्थान पर पहुंच गए हैं। यह दूसरी बार है जब उन्होने 20वें ओवर में 10 या उससे ज्यादा रन बनाकर टीम को जिताया है। इस लिस्ट में उन्होंने रोहित शर्मा और राहुल तेवतिया की बराबरी की है।

एमएस धोनी 8 बार के साथ इस लिस्ट में पहले स्थान पर हैं। 

आईपीएल में सफल रनचेज मे सबसे ज्यादा बार नाबाद पवेलियन लौटने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट में कार्तिक दूसरे स्थान पर आ गए हैं। वह सफल रनचेज में 23वीं बार बिना आउट हुए पवेलियन लौटे हैं, और उन्होंने यूसुफ पठान (22) का रिकॉर्ड तोड़ा है। 27-27 बारी के साथ एमएस धोनी औऱ रविंद्र जडेजा संयुक्त रूप से पहले स्थान पर हैं। 

गौरतलब है कि इस मुकाबले में पहले बल्लेबाजी का न्यौता मिलने के बाद पंजाब किंग्स ने 6 विकेट के मुकसान पर 176 रन बनाए। इसके जवाब में 4 गेंद बाकी रहते हुए आरसीबी ने 4 विकेट से जीत हासिल की। प्लेयर ऑफ द मैच रहे विराट कोहली ने 49 गेंदों में 11 चौकों और 2 छक्कों की मदद से 77 रन बनाए।

0/Post a Comment/Comments