Akash Deep: आकाश दीप के नाम दर्ज हुआ एक शर्मनाक रिकॉर्ड, चाहकर भी नहीं भुला सकते जिंदगी भर, इस लिस्ट में कई दिग्गज गेंदबाज भी हैं शामिल


भारत और इंग्लैंड (IND vs ENG) के बीच खेली जा रही 5 मैचों की टेस्ट सीरीज में चौथा मैच रांची (Ranchi) के जेएससीए स्टेडियम (JSCA Stadium) में खेला जा रहा है। इस मैच में तेज गेंदबाज आकाश दीप (Akash Deep) को अपना डेब्यू करने का मौका मिला। डेब्यू के बाद उन्होंने एक ऐसी अनहोनी कर दी कि अपने पहले ही मैच में एक खास लिस्ट में जुड़ गए। 

राहुल द्रविड ने दिया डेब्यू कैप 

आकाश दीप को भारतीय कोच राहुल द्रविड़ ने डेब्यू टेस्ट कैप दिया। इस दौरान उन्होंने भावुक करने वाली स्पीच भी दी। इस डेब्यू मैच में आकाश दीप को पहला विकेट तो जल्दी ही मिल गया था लेकिन ओवर स्टेप के कारण उन्हें विकेट नहीं मिल सका। आकाश ने जैक क्रॉली को अपने दूसरे ही ओवर में बोल्ड कर दिया था लेकिन वह गेंद नो बॉल हो गई। जिसके कारण वो आउट नहीं हो सके। 

नो बॉल पर किया बोल्ड

आकाश दीप ने क्रॉली को बोल्ड करते ही जश्न मनाने लगे। आकाश दीप की यह गेंद जाकर सीधे ऑफ स्टंप पर लगी और विकेट निकल काफी दूर चला गया। आकाश के साथ टीम इंडिया भी जश्न मनाने लगी ही थी कि अंपायर ने उस गेंद को नो बॉल करार दिया। जिसके बाद आकाश दीप और पूरी टीम मायूष हो गई। 

आखिरकार बेन डकेट के रूप में आकाश दीप को अपना पहला विकेट मिला। उसी ओवर में आकाश ने ओली पोप को भी चलता किया। इसके जैक क्रॉली का विकेट भी अपने नाम किया। डेब्यू मैच में शानदा गेंदबाजी करने वाले आकाश दीप नो बॉल पर मेडन टेस्ट विकेट गंवाने वाले भारत के दूसरे और दुनिया के 7वें बल्लेबाज बन गए हैं। 

नो बॉल के कारण पहला टेस्ट विकेट गंवाने वाले गेंदबाज 

लसिथ मलिंगा - 101 विकेट

माइकल बीयर - 3 विकेट

बेन स्टोक्स - 197 विकेट

मार्क वुड- 108 विकेट

स्टुअर्ट बिन्नी- 3 विकेट

टॉम कुरेन- 2 विकेट

आकाश दीप -3 विकेट

0/Post a Comment/Comments