VIDEO: नोएडा में लाइव दिखा मौत का मंजर, क्रिकेट पिच पर रन लेते वक्त आया हार्ट अटैक

क्रिकेट के मैदान से अक्सर कई डरा देने वाले नजारे सामने आते हैं। ऐसा ही एक दृष्य नोएडा के सेक्टर 135 से सामने आया जब रन लेते हुए खिलाड़ी को हार्ट अटैक आ गया और मौके पर ही उसकी मौत

क्रिकेट के मैदान से अक्सर कई डरा देने वाले नजारे सामने आते रहते हैं। ऐसा ही एक दृष्य दिल्ली से सटे नोएडा के सेक्टर 135 से सामने आया है जहां एक क्रिकेट मैच के दौरान रन लेते हुए खिलाड़ी को हार्ट अटैक आ गया और मौके पर ही उसकी मौत हो गई। इस वीडियो में देखा जा सकता है कि जब स्ट्राइकर बल्लेबाज विकेट के पीछे एक शॉट मारता है तो नॉन स्ट्राइकर रन लेने के लिए भाग पड़ता है लेकिन गेंद बाउंड्री के पार चली जाती है और टीम को चार रन मिल जाते हैं।

तभी दोनों बल्लेबाज विकेट के बीचों बीच आकर फिस्ट बंप करते हैं और जैसे ही नॉन स्ट्राइकर बल्लेबाज वापस अपनी क्रीज़ में जाने लगता है तभी वो बेहोश होकर गिर जाता है। विकास नेगी नाम के इस शख्स को पास के अस्पताल में ले जाया जाता है लेकिन तब तक बहुत देर हो जाती है और डॉक्टर्स उसे मृत घोषित कर देते हैं।

पुलिस ने मृतक शख्स की पहचान 36 वर्षीय विकास नेगी के रूप में की है। विकास पेशे से इंजीनियर थे और हमेशा की तरह अपने साथियों के साथ सेक्टर 135 की ग्राउंड में मैच खेलने पहुंचे थे लेकिन उन्हें नहीं पता था कि ये मैच उनकी जिंदगी का आखिरी मैच बन जाएगा। इस घटना के बाद उनके शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम कराया गया जहां पोस्टमार्टम रिपोर्ट में डॉक्टर्स ने उनकी मौत का कारण हार्ट अटैक बताया है।

इस घटना ने क्रिकेट प्रेमियों के होश उड़ा दिए हैं। इतना ही नहीं, क्रिकेट के मैदान पर पिछले कुछ दिनों में कई जानें जाती दिखी हैं। एक और घटना में भयंदर के एक 52 वर्षीय व्यवसायी की माटुंगा के एक मैदान पर क्रिकेट खेलते समय मौत हो गई। पुलिस ने इस बारे में जानकारी देते हुए कहा कि मृतक की पहचान जयेश चुन्नीलाल सावला के रूप में हुई है। 

जयेश एक क्रिकेट टूर्नामेंट में खेल रहा था और फील्डिंग के दौरान एक गेंद उसके सिर में लगी और वो बेहोश हो गया। इसके बाद जयेश को आनन-फानन में अस्पताल ले जाया गया जहां ईलाज के दौरान उसकी जान चली गई। पुलिस अधिकारियों के मुताबिक घटना सोमवार शाम करीब पांच बजे की है। इस घटना ने एक बार फिर से मां-बाप को डरा दिया है क्योंकि भारत में क्रिकेट को धर्म माना जाता है और हर दूसरे घर का एक बच्चा क्रिकेटर बनने का सपना देखता है। ऐसे में ये घटनाएं किसी भी मां-बाप को डराने के लिए काफी हैं।

0/Post a Comment/Comments