रोहित शर्मा या हार्दिक पांड्या, किसे होना चाहिए भारतीय T20 टीम का कप्तान? सुनिए सौरव गांगुली ने क्या कहा

 


भारत और अफगानिस्तान (IND vs AFG) के बीच गुरुवार 11 जनवरी, 2024 से तीन मैचों की टी20 सीरीज खेली जानी है जिसके लिए बीसीसीआई ने 16 सदस्य भारतीय टीम का ऐलान कर दिया है। टी20 टीम में लंबे समय के बाद कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की वापसी हुई है और वह एक बार फिर फटाफट फॉर्मेट में ब्लू आर्मी की अगुवाई करते नजर आएंगे। ऐसे में अब फैंस के मन में ये सवाल है कि आगामी टी20 वर्ल्ड कप में भारतीय टीम का कप्तान कौन होगा? हार्दिक पांड्या या रोहित शर्मा।

अगर आपके मन में भी ये सवाल है तो आपको बता दें कि भारतीय टीम के पूर्व क्रिकेटर सौरव गांगुली ने इस सवाल का जवाब दिया है। दरअसल, पूर्व कप्तान का मानना है कि आगामी टी20 वर्ल्ड कप में रोहित शर्मा को ही इंडियन टीम को लीड करना चाहिए। उन्होंने पीटीआई से कहा, '‘बेशक, रोहित शर्मा को ही आगामी टी20 वर्ल्ड कप में टीम का कप्तान होना चाहिए और विराट कोहली को भी टीम में होना चाहिए। विराट एक लाजवाब खिलाड़ी हैं।’'

आपको बता दें कि रोहित शर्मा और विराट कोहली ने लंबे समय से भारतीय टीम के लिए कोई भी टी20 इंटरनेशनल मुकाबला नहीं खेला है। इन दोनों ही अनुभवी खिलाड़ियों ने साल 2022 में इंग्लैंड के खिलाफ टी20 वर्ल्ड कप का सेमीफाइनल मैच खेला था जिसमें मिली हार के बाद से उन्होंने टी20 इंटरनेशनल से दूरी बना ली। हालांकि अब उनकी वापसी हुई है जो कि भारतीय टीम के लिए अच्छे संकेत हैं।

बात करें अगर हार्दिक पांड्या की तो उन्होंने बीते समय में रोहित शर्मा की गैरमौजूदगी में भारतीय टी20 टीम को लीड किया है, लेकिन हाल में खेले गए 50 ओवर वर्ल्ड कप के दौरान वह चोटिल हुए और अब तक वापसी नहीं कर सके हैं। हार्दिक पांड्या भारतीय टीम के उपकप्तान हैं, ऐसे में फैंस चाहेंगे कि वो वर्ल्ड कप से पहले पूरी तरह फिट हो।

0/Post a Comment/Comments