ओली पोप के रास्ते में आना जसप्रीत बुमराह पर पड़ा भारी, मैच के बाद अंपायर्स ने लगाई फटकार

 


इंग्लैंड के खिलाफ हैदराबाद टेस्ट में भारतीय क्रिकेट टीम को हार का सामना तो करना ही पड़ा लेकिन साथ ही जसप्रीत बुमराह को आईसीसी ने फटकार भी लगा दी। बुमराह को आईसीसी की आचार संहिता के लेवल 1 का उल्लंघन करने के लिए अंपायर्स द्वारा आधिकारिक फटकार लगाई गई। बुमराह को खिलाड़ियों और खिलाड़ी समर्थन कार्मिक के लिए आईसीसी आचार संहिता के अनुच्छेद 2.12 का उल्लंघन करते हुए पाया गया।

इस अनुच्छेद के मुताबिक, "किसी खिलाड़ी, खिलाड़ी समर्थन कार्मिक, अंपायर, मैच रेफरी या किसी अन्य व्यक्ति (जिसमें एक दर्शक भी शामिल है) के साथ अनुचित शारीरिक संपर्क शामिल है।” इसके अलावा, बुमराह के अनुशासनात्मक रिकॉर्ड में एक डिमेरिट अंक भी जोड़ा गया है। बुमराह के लिए ये 24 महीने की अवधि में पहला अपराध है।

ये घटना इंग्लैंड की दूसरी पारी के 81वें ओवर में हुई, जब फॉलो थ्रू पूरा करने के बाद, बल्लेबाज ओली पोप रन लेने के लिए भागे तो बुमराह जानबूझकर ओली पोप के रास्ते में आ गए, जिससे दोनों के बीच अनुचित शारीरिक संपर्क हुआ। बुमराह ने अपने अपराध स्वीकार कर लिया और एमिरेट्स आईसीसी एलीट पैनल ऑफ मैच रेफरी के रिची रिचर्डसन द्वारा प्रस्तावित सजा को स्वीकार कर लिया, इसलिए औपचारिक सुनवाई की कोई आवश्यकता नहीं पड़ी।

मैदानी अंपायर पॉल रिफ़ेल और क्रिस गैफ़नी, तीसरे अंपायर माराइस इरास्मस और चौथे अंपायर रोहन पंडित ने ये आरोप लगाया था। लेवल 1 के उल्लंघनों में न्यूनतम जुर्माना आधिकारिक फटकार, अधिकतम जुर्माना खिलाड़ी की मैच फीस का 50 प्रतिशत और एक या दो डिमेरिट अंक होते हैं। आगे आने वाले मुकाबलों में अगर बुमराह दोबारा ऐसी गतिविधि में शामिल होते हैं तो उन पर जुर्माना लगाया जाएगा या ज्यादा गंभीर मामले में उन पर एक मैच का बैन भी लग सकता है।

0/Post a Comment/Comments