मिचेल स्टार्क ने गेंदबाजी में बनाया बड़ा रिकॉर्ड, वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में अहम उपलब्धि की हासिल


 ऑस्ट्रेलिया (Australia Cricket Team) के दिग्गज तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क (Mitchell Starc) ने गेंदबाजी का एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है। उनके अब टेस्ट क्रिकेट में 350 विकेट पूरे हो चुके हैं। स्टार्क ने ये कारनामा वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे डे-नाईट टेस्ट मैच के दौरान किया। टेस्ट क्रिकेट में 350 विकेट लेने वाले वो ऑस्ट्रेलिया के 5वें गेंदबाज बने।

वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच से पहले मिचेल स्टार्क के 348 विकेट थे। उन्हें 350 विकेटों का आंकड़ा हासिल करने के लिए दो विकेट और चाहिए थे। मिचेल स्टार्क ने अपने पांचवें ओवर की दूसरी गेंद पर टैगनरायन चंद्रपॉल क आउट करके 349वां विकेट लिया। इसके बाद अपने अगले ही ओवर में उन्होंने युवा बल्लेबाज अलिक अथानाजे को विकेटों के पीछे कैच आउट कराकर 350 विकेटों का आंकड़ा हासिल कर लिया। स्टार्क के अब 87 मैचों में 350 से ज्यादा विकेट हो गए हैं।

मिचेल स्टार्क टेस्ट क्रिकेट में 350 विकेट लेने वाले ऑस्ट्रेलिया के 5वें गेंदबाज बने

मिचेल स्टार्क टेस्ट क्रिकेट में 350 विकेट लेने वाले पांचवें ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज बन गए हैं। इससे पहले शेन वॉर्न, ग्लेन मैक्ग्रा, डेनिस लिली और नाथन लियोन ने ये कारनामा किया था। अभी तक स्टार्क अपने करियर में 14 बार पांच विकेट हॉल और दो बार 10 विकेट हॉल ले चुके हैं। अगर ऑस्ट्रेलियाई टीम टेस्ट क्रिकेट में इतनी सफल है तो उसमें काफी ज्यादा योगदान मिचेल स्टार्क का भी है।

आपको बता दें कि मिचेल स्टार्क ने भारत में हुए वनडे वर्ल्ड कप में भी हिस्सा लिया था और अपनी टीम को चैंपियन बनाने में अहम भूमिका निभाई थी। इसके बाद उन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ तीन मैचों की टेस्ट सीरीज में हिस्सा लिया और फिर वेस्टइंडीज के खिलाफ पहला टेस्ट मैच भी खेले। लगातार चार टेस्ट खेलने के बावजूद स्टार्क काफी अच्छी शेप में लग रहे हैं। वो इस समर होने वाले सभी टेस्ट मुकाबलों में खेलने के इच्छुक हैं।

0/Post a Comment/Comments