सिक्योरिटी गार्ड की नौकरी करने वाले ने बल्लेबाजों के उड़ाए परखच्चे, डेब्यू मैच में सिर्फ इतने ओवर में 5 विकेट लेकर रचा इतिहास

 


Shamar Joseph :  भारत और अफगानिस्तान के बीच खेली जा रही 3 टी20 मैचों की शृंखला अब समाप्त हो गई है। सीरीज का अंतिम मैच रोमांच से भरा रहा,विजेता का निर्णय होने के लिए मुकाबला दो सुपर ओवर तक चला। इस बीच ऑस्ट्रेलिया और वेस्टइंडीज के बीच 2 टेस्ट मैचों की शृंखला की शुरुआत हो गई है,जहां पर एक सिक्युरिटी गार्ड की नौकरी छोड़कर क्रिकेटर बने शमार जोसेफ (Shamar Joseph) ने शानदार गेंदबाजी करते हुए विश्व विजेता ऑस्ट्रेलिया के 5 बल्लेबाजों को पवेलियन भेजकर सनसनी मचा दी है।

Shamar Joseph ने डेब्यू मैच में लिए 5 विकेट

वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम  (West Indies Cricket Team) के तेज गेंदबाज शमार जोसेफ (Shamar Joseph) ने ऑस्ट्रेलिया और वेस्टइंडीज (AUS vs WI) के बीच खेले जा रहे 2 टेस्ट मैचों की शृंखला के पहले टेस्ट मैच में ही उन्होंने शानदार खेल दिखाते हुए ऑस्ट्रेलियाई टीम के 5 बल्लेबाजों को आउट कर सनसनी मचा दिया। कुछ मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक शमार जोसेफ ने जनवरी 2023 मे क्रिकेट खेलने के लिए सिक्योरिटी गार्ड की नौकरी छोड़ दी थी।

उसके बाद जनवरी 2024 में विश्व विजेता ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ डेब्यू मैच में 5 विकेट हासिल किए। उनकी कहानी उन सभी क्रिकेटरों के लिए प्रेरणा स्रोत है जो मुश्किल परिस्थियों से निकलकर अपने देश के लिए खेलना चाहते है।

इन खिलाड़ियों को बनाया अपना शिकार

वेस्टइंडीज के युवा तेज गेंदबाज शमार जोसेफ (Shamar Joseph) अपने डेब्यू मैच के पहली पारी में ही विश्व विजेता ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम (Australia Cricket Team) के 5 बल्लेबाजों को आउट किया है। उन्होंने अपना पहला शिकार मौजूदा समय में विश्व का प्रमुख बल्लेबाजों में से एक स्टीव स्मिथ को बनाया।

उसके बाद मार्नस लाबुशेन और कैमरून ग्रीन,मिचेल स्टार्क और नाथन लायन को अपना शिकार बनाया। शमार जोसेफ (Shamar Joseph) की गेंदबाजी ने सबको खूब प्रभावित किया,उकई इस बेहतरीन गेंदबाजी के बाद फैंस का यह मानना है की यह वेस्टइंडीज के लिए आने वाले समय में एक स्टार क्रिकेटर बनेगा।

1/Post a Comment/Comments

Post a Comment