रोहित या हार्दिक कौन होगा टी20 वर्ल्ड कप 2024 में टीम इंडिया का कप्तान, युवराज सिंह ने किया खुलासा


Team India: टीम इंडिया इन दिनों अफगानिस्तान के खिलाफ 3 मैचों की टी20 सीरीज खेल रही है। यह इसी साल जून में खेले जाने वाले टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup 2024) से पहले भारत की आखिरी टी20 श्रृंखला है। यही वजह है कि लगभग 14 महीनों के बाद कप्तान रोहित शर्मा और विराट कोहली की टी20 टीम में वापसी हुई है।

वहीं, रोहित की गैरमौजूदगी में हार्दिक पांड्या, सूर्यकुमार यादव और जसप्रीत बुमराह ने टी20 प्रारूप में टीम इंडिया (Team India) की अगुवाई की है। खासतौर पर हार्दिक पांड्या को 20 ओवर प्रारूप के परमानेंट कप्तान के रूप में देखा जा रहा था। इसी बीच पूर्ण दिग्गज बल्लेबाज युजराज सिंह बताया है कि आगामी टी20 वर्ड कप में किसे भारत की अगुवाई करनी चाहिए।

युवराज सिंह ने बताया किसे होना चाहिए Team India का कप्तान

एक कार्यक्रम के दौरान जब युवराज सिंह से पूछा गया कि आगामी टी20 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया (Team India) की कप्तानी किसे करनी चाहिए, तो युवी का जवाब एक दम स्पष्ट था। उन्होंने कहा,

“आपको एक बहुत अच्छे कप्तान की जरूरत है। कोई ऐसा व्यक्ति जो तुरंत महत्वपूर्ण निर्णय ले सके और अगर चीजें गलत होती हैं, तो टीम को वापसी करा सके। रोहित का ट्रैक रिकॉर्ड खुद बोलता है। मुंबई इंडियंस के साथ पांच आईपीएल खिताब और भारत को वनडे विश्व कप फाइनल तक ले जाना उसकी लीडरशिप स्किल का प्रमाण है। उनके पास अनुभव है और जानकारी है।”

शानदार है रोहित शर्मा का ट्रैक रिकॉर्ड

आपको बता दें कि टीम इंडिया (Team India) के लिए टी20 प्रारूप में कप्तानी करते हुए हार्दिक का रिकॉर्ड कुछ खास नहीं है। उन्होंने नीली जर्सी वाली टीम की अबतक 16 मुकाबले में अगुवाई की है, जिनमें से 10 मैचों में भारत को जीत मिली, जबकि 5 में हार। वहीं, एक मुकाबला ड्रॉ रहा।

हार्दिक का जीत प्रतिशत रोहित की तुलना में बेहद कम है। हिटमैन का 52 मैचों में जीत प्रतिशत 76.92 है, जबकि हार्दिक का 16 मैचों में जीत प्रतिशत 62.50 है। रोहित ने अब तक 52 टी20 मुकाबले में नीली जर्सी वाली टीम की कप्तानी की है, जिनमें से 40 में उन्हें जीत मिली और केवल 12 में हार का सामना करना पड़ा।

0/Post a Comment/Comments