NZ vs BAN: न्यूजीलैंड सिर्फ 98 रन पर हुई ढेर, बांग्लादेश ने कीवी धरती पर तीसरा वनडे जीतकर रचा इतिहास

बांग्लादेश क्रिकेट टीम ने शनिवार (23 दिसंबर) को नेपियर के मैकलीन पार्क में खेले गए तीसरे औऱ आखिरी वनडे में न्यूजीलैंड को 9 विकेट से हरा दिया। न्यूजीलैंड की सरजमीं पर न्यूजीलैंड के खिलाफ यह बांग्लादेश की यह पहली वनडे जीत है। हालांकि न्यूजीलैंड ने सीरीज 2-1 से अपने नाम की। न्यूजीलैंड के 98 रन के जवाब में बांग्लादेश ने 15.1 ओवर में 1 विकेट के नुकसान पर जीत हासिल कर ली।

पहले बल्लेबाजी का न्यौता मिलने के बाद न्यूजीलैंड 31.4 ओवर में सिर्फ 98 रन पर ऑलआउट हो गई। टॉप स्कोरर रहे विल यंग ने 26 रन और कप्तान टॉम लैथम ने 21 रन की पारी खेली। टीम के 7 खिलाड़ी दहाईं के आंकड़े तक नहीं पहुंच सके।

बांग्लादेश के लिए शोरफुल इस्लाम, तंजीम हसन साकिब औऱ सौम्या सरकार ने 3-3 विकेट, मुस्तफिजुर रहमान ने 1 विकेट हासिल किया। दूसरी बार ऐसा हुआ है जब बांग्लादेश के लिए सभी 10 विकेट तेज गेंदबाजों ने लिए हैं। 

आसान लक्ष्य का पीछा करने उतरी बांग्लादेश ने 34.5 ओवर बाकी रहते हुए आसानी से जीत हासिल कर ली। सौम्या सरकार 4 रन के निजी स्कोर पर रिटायर्ड हर्ट हुए, लेकिन इसके बाद अनामुल हक और नजमुल हुसैन शांतो ने अर्धशतकीय साझेदारी की। शांतो ने 42 गेंदों में नाबाद 51 रन बनाए, जिसमें 8 चौके जड़े। वहीं अनामुल ने 33 गेंदों में 37 रन की पारी खेली।

न्यूजीलैंड के लिए एकमात्र विकेट विलियम ओ'रूर्के ने लिया। 

न्यूजीलैंड और बांग्लादेश के बीच अब तीन टी-20 इंटनरेशनल मैच की सीरीज खेली जाएगी। जिसका पहला मुकाबला 27 दिसंबर को होगा। 

0/Post a Comment/Comments