‘औकात से ज्यादा मिला..’ स्टार्क को 24 और कमिंस को 20 करोड़ मिलने पर डिविलियर्स को लगा झटका, दोनों खिलाड़ियों को बताया घटिया


AB de Villiers: मंगलवार, 19 दिसंबर को दुबई में आयोजित हुए इंडियन प्रीमियर लीग 2024 (IPL 2024) के ऑक्शन में खिलाड़ियों के ऊपर जमकर पैसों की बारिश हुई। खासतौर पर ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों की टीमों के बीच काफी डिमांड देखने को मिली, जिसके चलते उन्हें काफी ऊंची कीमत भी हासिल हुई। ट्रेविस हेड और पैट कमिंस को सनराइजर्स हैदराबाद ने क्रमशः 6.8 करोड़ और 20.50 करोड़ रूपए में खरीदा।

वहीं, मिचेल स्टार्क को कोलकाता नाइट राइडर्स ने 24.75 करोड़ रूपए खर्च कर अपने खेमे में शामिल किया। इसी के साथ स्टार्क आईपीएल इतिहास के सबसे महंगे खिलाड़ी बन गए हैं। हालांकि, एबी डिविलियर्स (AB de Villiers) को खिलाड़ियों को इतना पैसा मिलना रास नहीं आया है। आइये आपको बताते हैं कि उन्होंने क्या कुछ कहा है।

AB de Villiers ने उठाए खिलाड़ियों की कीमत पर सवाल

इंडियन प्रीमियर लीग 2024 के ऑक्शन में खिलाड़ियों को मिली भारी भरकम कीमतें मिलने पर दक्षिण अफ्रीका के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज एबी डिविलियर्स (AB de Villiers) ने हैरानी जताई है। उनका कहना है कि ऊंची कीमतों पर बिके खिलाड़ी प्रतिभाशाली हैं, लेकिन क्या वाकई उन्हें इतने पैसे मिलने चाहिए थे?

दरअसल, डिविलियर्स से उनके यूट्यूब सेशन के दौरान एक फैन ने मुंबई इंडियंस की ऑक्शन स्ट्रेटजी को लेकर सवाल पूछा, जिसको लेकर दक्षिण अफ्रीकी दिग्गज ने अपनी राय दी ऑक्शन में महंगे बिकने वाले खिलाड़ियों पर सवाल भी कड़े किए। डिविलियर्स

ने यह भी स्वीकार किया कि ऑक्शन में समझदारी दिखाने वाली फ्रेंचाइजियों का प्रदर्शन आईपीएल में शानदार रहता है।

कमिंस और स्टार्क की ऊंची कीमतों पर AB de Villiers की दोटूक

39 साल के एबी डिविलियर्स (AB de Villiers) ने फैन के मुंबई इंडियंस की ऑक्शन स्ट्रेटजी से जुड़े सवाल के जवाब में कहा, “उन्होंने कुछ बेहद ही समझदारी वाली बोली लगाई। मुंबई इंडियंस, चेन्नई सुपर किंग्स और अन्य कुछ टीमें जो आईपीएल में अच्छा परफॉर्म करती हैं, वह ऑक्शन में भी बेहतर फैसले लेती ही हैं। वे समझदारी से खिलाड़ियों को चुनती हैं, वह भावुक होकर फैसले नहीं लेती। कमिंस और स्टार्क लाजवाब खिलाड़ी हैं, लेकिन वाकई क्या इतनी कीमत?”

उन्होंने आगे कहा, “यह आपको बताता है कि मांग क्या थी। इस साल नीलामी में तेज गेंदबाजों की डिमांड सबसे ज्यादा थी। और जब किसी की मांग बढ़ती है तो कीमत तो बढ़ेगी ही।”

0/Post a Comment/Comments