अफगानिस्तान के खिलाफ टी20 सीरीज में रोहित बने टीम इंडिया के कप्तान, कोहली समेत इन धाकड़ों को किया शामिल, हार्दिक को नहीं मिला मौका


Team India: भारतीय टीम का आने वाला कार्यक्रम बेहद व्यस्त रहने वाला है। बता दें कि इस समय वह साउथ अफ्रीका दौरे पर है। यहां उन्हें तीन टी20, तीन वनडे व दो टेस्ट मैचों की सीरीज खेलेगी। वहीं इसके बाद अगले साल वह अफगानिस्तान के साथ तीन मैचों की टी20 सीरीज खेलने उतरेगी। भारत इस श्रृंखला की मेजबानी करेगा। बता दें कि यह साल 2023 में ही खेला जाना था, मगर आईसीसी वर्ल्ड कप को ध्यान में रखते हुए बीसीसीआई ने इसे पुन: निर्धारित किया था। इस सीरीज के लिए टीम इंडिया (Team India) के संभावित स्क्वॉड का ऐलान कर दिया गया है। आइए एक नजर डालें किन खिलाड़ियों को इसमें मौका मिला है।

रोहित शर्मा के हाथों में हो सकती है कमान

टीम इंडिया (Team India) के सामने अब अगले साल होने वाले आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप की चुनौती होगी। अमेरिका और वेस्टइंडीज में इसका आयोजन किया जाएगा। इस टूर्नामेंट में पहली बार 20 टीमें शिरकत करेंगी। इसकी तैयारी के लिए भारतीय टीम के पास अब अफगानिस्तान के खिलाफ तीन टी20 मैच बचे हैं। ऐसे में वह इस श्रृंखला में अपना सर्वश्रेष्ठ देने की कोशिश करेगी। टीम की कमान रोहित शर्मा के हाथों में रह सकती है। गौरतलब है कि हाल ही में आईसीसी विश्व कप 2023 के दौरान उनकी कप्तानी में टीम इंडिया (Team India) टूर्नामेंट के फाइनल में पहुंची थी।

विराट कोहली समेत इन्हें मिलेगा टीम में मौका

भारत और अफगानिस्तान के बीच अगले साल जनवरी में तीन टी20 मैचों की सीरीज खेली जाएगी। श्रृंखला का पहला मैच 11 जनवरी को पंजाब में, दूसरा मैच होल्कर स्टेडियम में व तीसरा और अंतिम मैच 17 जनवरी को चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला जाएगा। टी20 वर्ल्ड कप 2024 की तैयारियों के लिहाज से टीम इंडिया (Team India) के लिए यह सीरीज काफी महत्वपूर्ण रहने वाली है। ऐसे में सेलेक्टर्स अनुभवी खिलाड़ियों को इसमें खिलाने पर अधिक तवज्जों देंगे। जिसका मतलब है कि विराट कोहली, मोहम्मद शमी व जसप्रीत बुमराह इसमें खेलते हुए नजर आ सकते हैं। वहीं चोट के चलते हार्दिक पांड्या को बाहर बैठना पड़ सकता है। आइए एक नजर डालें और देखें इस सीरीज में टीम इंडिया (Team India) का संभावित स्क्वॉड क्या हो सकता है।

अफगानिस्तान के खिलाफ Team India का 15 सदस्यीय संभावित स्क्वॉड

रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जयसवाल, शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, रिंकू सिंह, जितेश शर्मा, ईशान किशन, रवींद्र जडेजा, रवि बिश्नोई, कुलदीप यादव, अर्शदीप सिंह, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज।

0/Post a Comment/Comments