CWC 2023: 'सवा लाख दर्शकों को चुप कराना ही हमारा लक्ष्य', फाइनल मैच से पहले ऑस्ट्रेलियाई कप्तान ने दिया जबरदस्त बयान

 


भारत (Indian Cricket Team) और ऑस्ट्रेलिया (Australia Cricket Team) के बीच वर्ल्ड कप (ICC Cricket World Cup 2023) का फाइनल मैच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा, जहां 1.30 लाख से भी ज्यादा लोगों के बैठने की क्षमता है, इसलिए वह दुनिया का सबसे बड़ा क्रिकेट स्टेडियम है। ऐसे में जाहिर है कि फाइनल मैच के दौरान भारत को समर्थन करने वाले दर्शकों की संख्या सवा लाख से भी ज्यादा होगी। ऑस्ट्रेलिया के कप्तान पैट कमिंस (Pat Cummins) ने मैच से एक दिन पहले कहा है कि इतने सारे समर्थकों को चुप कराने से ज्यादा संतुष्टिपूर्ण कुछ नहीं होगा।

दरअसल, वर्ल्ड कप के इस फाइनल मैच से पहले हुए प्रेस कॉन्फ्रेंस में पैट कमिंस से अहमदाबाद के मैदान पर आने वाले लाखों भारतीय दर्शकों की भीड़ के बीच में मैच खेलने को लेकर सवाल पूछा गया तो उन्होंने कहा है कि,

"मुझे लगता है कि आपको यह बात स्वीकार करनी होगा कि दर्शक स्पष्ट रूप से एकतरफा होंगे, लेकिन इस मैच में (एक विपक्षी टीम होने के नाते) एक बड़ी भीड़ को चुप होता हुआ देखने से ज्यादा संतुष्टिदायक कुछ भी नहीं होता और यही हमारा यही लक्ष्य रहेगा।"

मैच के दौरान मैदान पर होने वाले शोर के बारे में ऑस्ट्रेलियाई कप्तान ने कहा कि,"हम भारत में बहुत खेलते हैं, इसलिए हमें इसकी आदत है, और हमारे लिए यह कोई नई चीज नहीं है। हालांकि, ऐसा हो सकता है कि यहां कुछ ज्यादा ही शोर होगा, और बड़ा आयोजन है, लेकिन ऐसा नहीं है कि हमने पहले कभी ऐसी चीजों का अनुभव नहीं किया है।"

बहरहाल, इस वर्ल्ड कप में भारतीय टीम अपना तीसरा, जबकि ऑस्ट्रेलियाई टीम अपना छठा वर्ल्ड कप खिताब जीतने के लिए मैदान पर उतरने वाली है। हालांकि, इस वर्ल्ड कप में भारत की स्थिति ज्यादा मजबूत रही है, और इसलिए इस टीम ने अभी तक के सभी वर्ल्ड कप मैच में जीत हासिल की है। वहीं, दूसरी ओर ऑस्ट्रेलिया की टीम है, जिन्होंने शुरुआती के दो मैच हारने के बाद वापसी की, और फाइनल तक का सफर तय किया है।

0/Post a Comment/Comments