'विराट के बिना रोहित ऐसे नहीं खेल पाते', आशीष नेहरा ने जो कहा वो सुनना चाहिए

रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने वर्ल्ड कप 2023 (World Cup 2023) में बेबाक अंदाज में बल्लेबाजी की है। आलम ये है कि अब हर कोई रोहित की तारीफों में पुल बांधकर उन्हें सेल्फलेस खिलाड़ी कह रहा है। इसमें कुछ गलत भी नहीं है, लेकिन इसी बीच भारतीय टीम के पूर्व गेंदबाज़ आशीष नेहरा ने जो कहा है वो भी सभी क्रिकेट फैंस को जरूर सुनना चाहिए।

दरअसल, बीते समय में क्रिकेट पंडितों ने ये कहा है कि रोहित वो खिलाड़ी हैं जिसके कारण विराट कोहली और टीम के अन्य खिलाड़ी आसानी से रन बना रहे हैं। रोहित तेज शुरुआत करते हैं जिस वजह से विराट और दूसरे बल्लेबाज़ों को मैदान पर जमने का मौका मिलता है। लेकिन इसी चीज को आशीष नेहरा दूसरी तरह से देखते हैं।

आशीष नेहरा का मानना है कि यह सही है कि रोहित की वजह से इंडियन टीम के बाकी बल्लेबाज़ों को अपना समय लेने का मौका मिल रहा है, लेकिन रोहित मैदान पर उतरते ही इस तरह आक्रमक खेल पा रहे हैं क्योंकि उन्हें भी पता है कि उनके पीछे विराट कोहली खड़े हैं। आशीष नेहरा ने कहा, 'रोहित शर्मा तेजी से खेल पाते हैं क्योंकि वहां विराट कोहली हैं। विराट कोहली को अगर समय लेना है तो वो वहां ऐसा कर पाते हैं क्योंकि रोहित शर्मा 40-50 इस तरह करके आते हैं कि अब गेंदबाज़ विराट को आउट करने को देख ही नहीं रहा होता। वो सोचता है कि उन्हें डॉट बॉल डालूं या बच जाऊं।'

उन्होंने आगे कहा, विराट और रोहित एक सिक्के के दो पहलू हैं। पूरी टीम की तारीफ होनी चाहिए। और जो विराट की बात हो रही है। विराट जिस तरह से जिम्मेदारी लेकर खेलते हैं और बार-बार खुद को साबित करते हैं वो इस खिलाड़ी की महानता है। मानसिकता की आप बात करें तो जो भी स्कोर बोर्ड की आवश्यकता होती है उसे विराट पकड़ ही लेते हैं। अब अगर विराट भी हर मैच में 180 की स्ट्राइक रेट से रन बनाएंगे तो ऐसे इंडिया बार 400-450 रन बना लेगा। खेल इस तरह नहीं चलता है।

0/Post a Comment/Comments