‘मुझसे कहा तुम चिंता मत करो..’ शतकीय पारी खेलने के बाद श्रेयस अय्यर हुए भावुक, रोहित शर्मा को दिया श्रेय

 


Shreyas Iyer: भारतीय क्रिकेट टीम ने वर्ल्ड कप 2023 (World Cup 2023) के फाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली है। वानखेड़े मैदान पर खेले गए सेमीफाइनल में टीम ने न्यूजीलैंड को 70 रनों से हरा दिया। इस मैच में भारत की ओर से दो बल्लेबाजों विराट कोहली (Virat Kohli) और श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) ने शतक जड़े. दोनों के शतकों की बदौलत टीम इंडिया (Team India) ने न्यूजीलैंड के सामने 398 रनों का पहाड़ जैसा लक्ष्य रखा था. इस मैच में श्रेयस अय्यर ने तूफानी अंदाज में बल्लेबाजी की और 150 के स्ट्राइक रेट से रन बनाए. इस मैच के बाद श्रेयस ने कप्तान रोहित शर्मा और टीम मैनेजमेंट को लेकर बड़ी बात कही है.

Shreyas Iyer ने Rohit Sharma और टीम मैनेजमेंट की तारीफ

श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) अपने करियर का पहला वनडे वर्ल्ड कप खेल रहे हैं. श्रेयस जिस तरह से बल्लेबाजी कर रहे हैं, उससे बिल्कुल नहीं लग रहा है कि यह उनका पहला वनडे वर्ल्ड कप है. उन्होंने इस वर्ल्ड कप में अब तक दो शतक लगाए हैं. सेमीफाइनल जैसे बड़े मैच में उन्होंने शतक जड़ा. अब मैच के बाद उन्होंने कप्तान रोहित शर्मा और टीम मैनेजमेंट की तारीफ की है. ब्रॉडकास्टर स्टार स्पोर्ट्स से बात करते हुए उन्होंने कहा,

“वर्ल्ड कप की शुरुआत में मेरा खेल अच्छा नहीं था, लेकिन रोहित भाई और टीम मैनेजमेंट ने मुझसे कहा कि बाहरी शोर के बारे में चिंता मत करो, हम आपको बैक कर रहे हैं, इसलिए आप मैदान पर जाइए और अपने आप को अभिव्यक्त कीजिए।”

चौथी बार Team India फाइनल में

वर्ल्ड कप के इतिहास में टीम इंडिया (Team India) चौथी बार फाइनल में पहुंची है. इससे पहले टीम 1983, 2003 और 2011 वर्ल्ड कप के फाइनल में पहुंची थी. 2003 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया फाइनल में ऑस्ट्रेलिया से हार गई थी और बाकी दोनों बार 1983 और 2011 में टीम ने फाइनल जीता था। इस बार भी टीम फाइनल में पहुंच गई है और वर्ल्ड कप ट्रॉफी उठाने से सिर्फ एक मैच दूर है। टीम इंडिया ने आखिरी बार वर्ल्ड कप 2011 में महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में जीता था. इसके बाद से टीम का सूखा जारी है. टीम इस सूखे को ख़त्म करना चाहेगी.

0/Post a Comment/Comments