5 बार की चैंपियन से हारने में कोई बुराई नहीं है...पूर्व क्रिकेटर ने वर्ल्ड कप फाइनल को लेकर दी बड़ी प्रतिक्रिया

 


भारतीय टीम (Indian Crcket Team) को वर्ल्ड कप 2023 के फाइनल में मिली हार को लेकर पूर्व क्रिकेटर सुनील गावस्कर ने बड़ी प्रतिक्रिया दी है। सुनील गावस्कर के मुताबिक भारतीय टीम को पांच बार की वर्ल्ड चैंपियन से हार का सामना करना पड़ा है और इसी वजह से उनसे हारने में कोई बुराई नहीं है। गावस्कर ने कहा कि किस्मत भारतीय टीम के साथ नहीं थी और एक बेहतर टीम से हम हारे हैं।

आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 (CWC 2023) के फाइनल में ऑस्ट्रेलिया ने अहमदाबाद में भारत को 6 विकेट से हराया और छठी बार वर्ल्ड चैंपियन बने। भारत ने पहले खेलते हुए 50 ओवर में 240 का मामूली स्कोर बनाया, जिसके जवाब में ऑस्ट्रेलिया ने 43 ओवर में 4 विकेट खोकर जीत हासिल कर ली और भारतीय फैन्स को एक बार फिर से निराश होना पड़ा। ट्रैविस हेड ने 137 रनों की शानदार शतकीय पारी खेली और टीम की खिताबी जीत में सबसे अहम योगदान दिया।

ऑस्ट्रेलिया ने भारत से बेहतर खेल दिखाया - सुनील गावस्कर

मैच के बाद स्टार स्पोर्ट्स पर बातचीत के दौरान सुनील गावस्कर ने टीम इंडिया की हार को लेकर प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा, कुछ चीजें भारत के पक्ष में जा सकती थीं जो नहीं गईं। किस्मत इस तरह से आपका साथ नहीं देती है। हालांकि जैसा मैंने कहा कि बेहतर टीम से हारने में कोई बुराई नहीं है। ये टीम इस दिन बेहतर खेली, जैसे भारत ने पहले मैच में बेहतर खेल दिखाया था। पांच बार की वर्ल्ड चैंपियन से हारने में कोई बुराई नहीं है। उन्हें पता है कि फाइनल कैसे जीते जाते हैं। भारतीय टीम ने जिस तरह का खेल पूरे टूर्नामेंट में दिखाया, उस पर मुझे काफी गर्व है।

आपको बता दें कि भारतीय टीम ने टूर्नामेंट के पहले मैच में ऑस्ट्रेलिया को हराया था लेकिन फाइनल मैच में कंगारू टीम भारत के ऊपर भारी पड़ गई।

0/Post a Comment/Comments