4 वनडे विश्व कप कप्तान जिन्हें 2024 टी20 विश्व कप के लिए नहीं चुना जा सकता है


2023 वनडे वर्ल्ड कप करीब आ रहा है. फोकस जल्द ही 2024 टी20 वर्ल्ड कप पर शिफ्ट हो जाएगा।' यहां, हम तीन एकदिवसीय विश्व कप कप्तानों की सूची पर एक नज़र डालते हैं जिन्हें 2024 टी20 विश्व कप के लिए नहीं चुना जा सकता है।

वनडे और टी20ई दो अलग-अलग प्रारूप हैं। हालाँकि, अधिकांश टीमों के कप्तान एक ही हैं। उन्होंने कहा, टीमें धीरे-धीरे दोनों सफेद गेंद प्रारूपों के बीच स्पष्ट अंतर पैदा कर रही हैं। जब टीमों के चयन की बात आती है तो 2024 टी20 विश्व कप में यह और भी विशिष्ट हो सकता है।

1) हशमतुल्लाह शाहिदी को 2024 टी20 विश्व कप के लिए नहीं चुना जा सकता है

हशमतुल्लाह शाहिदी वनडे विश्व कप के उन कप्तानों में से एक हैं जिन्हें 2024 टी20 विश्व कप के लिए नहीं चुना जा सकता है। अफगानिस्तान के कप्तान ने अपनी टीम को कुछ महत्वपूर्ण जीत दिलाने में अच्छा काम किया। हालाँकि, वह T20I टीम में नियमित नहीं हैं। पिछले साल से उन्होंने कोई टी20 मैच नहीं खेला है. इसलिए, वह अगले ICC इवेंट से चूक सकते हैं।

2) Rohit Sharma

रोहित शर्मा ने पिछले कुछ समय से कोई टी20 मैच नहीं खेला है. यह स्पष्ट है कि भारतीय प्रबंधन आगामी टी20 विश्व कप के लिए इस दिग्गज खिलाड़ी पर विचार नहीं कर सकता है। शुबमन गिल और यशस्वी जयसवाल जैसे खिलाड़ी बल्लेबाजी की शुरुआत कर सकते हैं जबकि हार्दिक पंड्या टीम का नेतृत्व कर सकते हैं। हालाँकि, उनके मौजूदा फॉर्म को देखते हुए, रोहित को चुनना एक मौका है।

3) Dasun Shanaka (Assuming ICC lift its ban on Sri Lanka)

दासुन शनाका के बाहर होने के बाद कुसल मेंडिस को उनकी जगह कप्तान बनाया गया। सबसे पहले, आईसीसी को श्रीलंका पर अपना प्रतिबंध हटाना होगा और फिर, अगर टीम क्वालीफाई करती है, तो यह देखना दिलचस्प होगा कि टीम की कप्तानी कौन करेगा। दरअसल, दासुन शनाका को प्लेइंग इलेवन में मौका पाने के लिए संघर्ष करना पड़ सकता है, जिसका मुख्य कारण उनकी हालिया फॉर्म है। इसलिए, वह पूरी तरह से टीम से बाहर हो सकते हैं।

4) टेम्बा वे सहमत हैं

टेम्बा बावुमा भी वनडे विश्व कप के उन कप्तानों में से एक हैं जिन्हें 2024 टी20 विश्व कप के लिए नहीं चुना जाएगा। एडेन मार्कराम टी20ई प्रारूप में दक्षिण अफ्रीका के वर्तमान कप्तान हैं। इसलिए, बावुमा के टी20 विश्व कप टीम में जगह बनाने की संभावना बहुत कम है। शीर्ष क्रम में डेवाल्ड ब्रेविस जैसे किसी व्यक्ति को प्राथमिकता दी जा सकती है।

0/Post a Comment/Comments